icon

अश्विन ने खोला स्टीव स्मिथ के तीसरे वनडे में विराट कोहली को जाल में फंसाने का राज, कहा- मैंने देखा वो बार बार...

10 में से 9 बार ऐसा हो चुका है जब

अश्विन ने खोला स्टीव स्मिथ के तीसरे वनडे में विराट कोहली को जाल में फंसाने का राज, कहा- मैंने देखा वो बार बार...
authorSportsTak
Sat, 25 Mar 03:58 PM

10 में से 9 बार ऐसा हो चुका है जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान टीम इंडिया को जीत दिलाई और इस दौरान टीम के लिए रन रेट की मांग भी ज्यादा नहीं थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भी ठीक ऐसा ही हो रहा था लेकिन विराट कोहली आउट हो गए.  कोहली को आउट करने की प्लानिंग किसने की थी और विराट को स्मिथ ने कैसे अपनी जाल में फंयाया. टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने अब इस राज पर से पर्दा उठा दिया है. 

स्मिथ ने कप्तानी में किया कमाल


पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ कप्तानी कर रहे थे. ऐसे में अब अश्विन ने खुलासा कर कहा है कि, कैसे स्मिथ की दमदार कप्तानी के चलते विराट कोहली ने अपना विकेट गंवा दिया. भारतीय टीम जब 270 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो गिल और रोहित को गंवाने के बाद क्रीज पर विराट और राहुल की जोड़ी सेट थी. उस दौरान टीम को 127 गेंद पर 119 रन चाहिए थे और टीम के हाथों में 6 विकेट थे. विराट 48 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

 

हार्दिक पंड्या जब क्रीज पर आए तब उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की कुछ बेहतरीन शॉट्स भी लगाए. इसी समय स्मिथ ने अपना दिमाग चलाया. 34वें ओवर में एगर गेंदबाजी कर रहे थे. और क्रीज पर अब विराट और पंड्या मौजूद थे. एगर की गेंदों पर विराट और पंड्या इंसाइड आउट खेल रहे थे. लेकिन पिच से उन्हें ज्यादा मदद नहीं मिल पाई. ऐसे में अश्विन ने इस दौरान देखा कि स्टीव स्मिथ एगर से बात कर रहे हैं.

 

इस तरह विराट फंसे जाल में


अश्विन ने बताया कि, स्मिथ बार बार एगर को कह रहे थे कि वो दोनों बल्लेबाजों को आउटसाइड ऑफ स्टम्प की तरफ गेंद रखें. वहीं स्मिथ ने वॉर्नर से भी कहा कि, वो लॉन्ग ऑफ पर थोड़ा आगे रहें. स्मिथ ने ऐसा इसलिए किया ताकि एगर की गेंद पर दोनों बल्लेबाज एक्स्ट्रा कवर पर अपना शॉट खेलें. इसके बाद एगर के अगले ओवर में कोहली की किस्मत ने धोखा दिया और उन्होंने वॉर्नर को कैच दे डाला और वो भी लॉन्ग ऑफ पर. कोहली के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में पवेलियन लौट गए.

 

अश्विन ने अब कहा है कि, दरअसल विराट कोहली जब भी अर्धशतक बनाते हैं. वो खुद की पारी को शतक में बदल देते हैं. और इसलिए वो किंग कहलाते हैं. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया. वो दिन ब दिन शानदार नजर आ रहे हैं. अश्विन ने कहा कि, विराट कोहली वर्ल्ड कप में कमाल जरूर दिखाएंगे.

 

ये भी पढ़ें: 

तीन डक का शिकार होने वाले सूर्य पर युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा- कभी इसका...

IPL 2023 : RCB के लिए धमाल मचाने को तैयार ग्लेन मैक्सवेल, कहा - पूरी तरह से फिट नहीं हूं फिर भी...


 

लोकप्रिय पोस्ट