icon

'मैंने उससे बड़ा व्हाइट बॉल खिलाड़ी नहीं देखा', जेम्स एंडरसन ने भारत के इस बल्लेबाज को बताया सबसे महान, कहा- वैसा मैच फिनिशर नहीं देखा

जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और कहा है कि उन्होंने इस तरह का चेज मास्टर नहीं देखा जो व्हाइट बॉल क्रिकेट में धमाका करता है.

विराट को आउट करने के बाद जश्न मनाते जेम्स एंडरसन
authorNeeraj Singh
Tue, 27 Aug 06:45 PM

विराट कोहली उन बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं जिनका सामना दुनिया का कोई भी गेंदबाज नहीं करना चाहता है. विराट अक्सर मैदान पर जोश में रहते हैं और टीम को जीत दिलाने के लिए पूरी मेहनत लगा देते हैं. इस बात को इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जेम्स एंडरसन भी मानते हैं. एंडरसन ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि कोहली क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े चेजर हैं. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि मैंने विराट कोहली से बड़ा व्हाइट बॉल फॉर्मेट खिलाड़ी नहीं देखा है.

 

कोहली जैसा चेज मास्टर नहीं देखा

 

जेम्स एंडरसन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. एंडरसन ने उस वक्त क्रिकेट छोड़ी जब वो इस खेल के सबसे बड़े गेंदबाज थे. टेस्ट में कोहली और एंडरसन के बीच कुल 36 बार टक्कर हुई है. इसमें पूर्व भारतीय कप्तान ने 305 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 43.57 की रही है जबकि एंडरसन ने उन्हें 7 बार आउट किया है. साल 2014 भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान कोहली को एंडरसन को खेलने में काफी ज्यादा दिक्कत आ रही थी.  एंडरसन उन्हें 4 बार पवेलियन भेज चुके थे. लेकिन साल 2018 में कोहली ने वापसी की और 5 टेस्ट में 59.30 की औसत के साथ कुल 593 रन ठोके डाले.

 

टेलएंडर्स पॉडकास्ट पर बात करते हुए एंडरसन ने कहा कि कोहली चेज मास्टर हैं. कोहली ने वनडे में चेज करते हुए 7852 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 64.36 रही है जबकि उनके नाम 27 शतक हैं. वहीं उन्होंने चेज के दौरान 40 अर्धशतक ठोके हैं. एंडरसन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इतिहास में कोई और बल्लेबाज इतना बेहतर था जो इस तरह से चेज करता था. विराट का रिकॉर्ड शानदार है. दूसरी पारी में उन्होंने जितने शतक लगाए हैं वो कमाल के हैं. ऐसे में इसमें कोई दो राय नहीं कि वो मानसिक तौर पर कितने मजबूत हैं. वो खुद पर काफी ज्यादा विश्वास करते हैं.

 

एंडरसन ने कहा कि मुझे माइकल बेवन का भी नाम याद आता है. खासकर 1990 और 2000 के दौर में. कोहली जहां तीसरे नंबर पर आकर शतक लगाते थे वहीं बेवन 50 और 60 रन बनाने के लिए जाने जाते थे. कोहली बड़ा स्कोर बनाते हैं और टीम को अंत तक पहुंचाते हैं. ऐसे में उनसे बेहतर मैच को फिनिश करने वाले और कोई खिलाड़ी नहीं है.

 

ये भी पढ़ें:

शिखर धवन के बाद विराट कोहली का जिगरी दोस्त भी लेजेंड्स लीग क्रिकेट में हुआ शामिल, IPL के 6 टीमों में रह चुका है शामिल

144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज 128 पर पहुंच गए और बुमराह...पूर्व कप्तान ने शान मसूद की सेना की लगाई क्लास

रिंकू सिंह ने यश दयाल को अब मैदान के बाहर किया उदास, कहा- 5 छक्के वाली मेमोरी नहीं भूल सकता, उसने तो…

लोकप्रिय पोस्ट