icon

IND vs NZ : केन विलियमसन का कैच छोड़ने पर बोले मोहम्मद शमी, कहा- उसके बाद मुझे बुरा...

मोहम्मद शमी ने दिखा दिया कि अनुभव का फायदा कितना होता है. इस गेंदबाज ने सेमीफाइनल में 7 विकेट लेकर नया इतिहास बना दिया. लेकिन विलियमसन का कैच छोड़ शमी से चूक भी हुई थी.


विलियमसन का कैच छोड़ने पर शमी थे उदास
authorSportsTak
Thu, 16 Nov 09:13 AM

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का इस वर्ल्ड कप 2023 (WC 2023) में न्यूजीलैंड (Ind vs Nz Semifinals) के खिलाफ एक बार फिर जलवा देखने को मिला. सेमीफाइनल मुकाबले से पहले धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप गेम में शमी ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में पांच विकेट लिए थे. ऐसे में सेमीफाइनल में भी शमी ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को नहीं छोड़ा और कीवी टीम के 7 बल्लेबाजों का इस गेंदबाज ने शिकार बनाया. शमी ने 57 रन देकर कुल 7 विकेट अपने नाम किए और वर्ल्ड कप इतिहास के 5वें ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने नॉकआउट मैच में 7 विकेट अपने नाम किए.

 

मोहम्मद शमी के नाम अब विश्व कप में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शमी ने विश्व कप इतिहास में 4 बार पांच विकेट लिए हैं, जिनमें से तीन अकेले इस टूर्नामेंट में हैं. शमी ने मिचेल स्टार्क के तीन बार पांच विकेट लेने के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.  हालांकि, इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मैच में शमी के लिए एक ऐसा पल आया जब सबकुछ टीम इंडिया के हाथों से निकल सकता था. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पूरी तरह सेट हो चुके थे और तभी मोहम्मद शमी ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया. ये कैच 29वें ओवर में शमी ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ड्रॉप किया. ये तब हुआ जब विलियमसन और डेरिल मिचेल लगातार भारतीय गेंदबाजों पर हमला बोल रहे थे. कैच छूटते ही पूरे स्टेडियम में खामोशी छा गई.

 

 

 

मैंने गलती की

 

कैच छोड़ने को लेकर शमी से जब मैच के बाद पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मैंने विलियमसन का कैच छोड़ा जो मुझे नहीं करना चाहिए था और इसके लिए मुझे काफी बुरा लग रहा है. बता दें कि इस गेंदबाज ने कैच ड्रॉप करने के 4 ओवर के बाद ही पहले विलियमसन और फिर टॉम लेथम को पवेलियन भेजकर अपना बदला पूरा कर लिया.

 

इस 7 विकेट के साथ मोहम्मद शमी अब केवल 6 मैचों में 23 विकेट लेकर विश्व कप 2023 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. मैच के बाद शमी ने कहा कि, "मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था. मैंने ज्यादा सफेद गेंद वाला क्रिकेट नहीं खेला. मेरी वापसी न्यूजीलैंड के खिलाफ (धर्मशाला में) हुई थी." बता दें कि शमी ने दूसरे गेंदबाजों की तुलना में आधे मैच खेले हैं. लेकिन इसके बावजूद ये गेंदबाज टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में नंबर 1 है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs NZ : सेमीफाइनल में हार के बाद छलका केन विलियमसन का दर्द, कहा- हमें ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला, भारतीय टीम आज जहां है वो...

IND vs NZ: टीम इंडिया चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में, शमी-श्रेयस और विराट ने लिया न्यूजीलैंड से बदला, लगातार 10वीं जीत में तोड़े भीषण वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

लोकप्रिय पोस्ट