icon

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया को सुपर-आठ में हार्दिक पंड्या से कैसे होगा बंपर फायदा? इरफ़ान पठान ने कुलदीप यादव का नाम लेकर दी बड़ी सलाह

T20 World Cup 2024, Team India : : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का कनाडा के सामने जैसे ही मुकाबला रद्द हुआ उसके बाद इरफ़ान पठान ने सुपर आठ के लिए टीम इंडिया को बड़ी सलाह दे डाली.

T20 World Cup 2024 में मैच के दौरान हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Sat, 15 Jun 11:28 PM

T20 World Cup 2024, Team India : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का कनाडा के सामने जैसे ही मुकाबला रद्द हुआ. उसके बाद ही टीम इंडिया के सुपर-आठ स्टेज में होने वाले मैचों को लेकर चर्चा शुरू हो गई. इस कड़ी में भारत के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी को अहम बताते हुए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी बात कह डाली.


हार्दिक पंड्या का रोल अब होगा अहम

 

हार्दिक पंड्या की बात करें तो आईपीएल 2024 सीजन में फ्लॉप होने के बाद दमदार वापसी की और अभी तक तीन मैचों में वह आठ विकेट अपने नाम कर चुके हैं. ऐसे में हार्दिक पंड्या के रोल को लेकर इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा,

 

मेरे हिसाब से जिस तरह की लेंथ पर हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करते हैं, वह वेस्टइंडीज में मिलने वाली ड्राई पिचों के लिए काफी फायदेमंद होने वाली है. वेस्टइंडीज में हार्दिक कटर गेंद का इस्तेमाल कर सकते हैं. जबकि बाउंसर और हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने से उनसे बचना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होगा. इसलिए गेंदबाज के तौरपर उनका फॉर्म में होना बहुत जरूरी है.


कुलदीप यादव को बनेगी जगह

 

वहीं हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी के बाद कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत करते हुए इरफ़ान ने आगे कहा,

 


हमें हार्दिक की बल्लेबाजी पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि एक समय ऐसा आएगा जब नॉकआउट मैचों में उनकी जरूरत पड़ेगी. उम्मीद है कि तब तक उनके खाते में भी रन आ गए होंगे. लेकिन वेस्टइंडीज में उनकी गेंदबाजी काफी अहम होने वाली है. अब हार्दिक अगर बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं तो तीन में से दो तेज गेंदबाजों को मौका मिलेगा. जिससे कुलदीप यादव को शामिल करने का रास्ता खुलेगा.कुलदीप वेस्टइंडीज की पिचों पर काम आने वाले हैं.

 


बता दें कि कनाडा के खिलाफ मुकाबला रद्द होने के बाद टीम इंडिया का अब सुपर-आठ में पहला मुकाबला 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान से होगा.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs CAN : भारत-कनाडा मैच रद्द होने पर माइकल वॉन ने ICC को जमकर लताड़ा, कहा -इतना पैसा होने के बाद भी...

T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान की टीम बाहर मगर इसके बावजूद सुपर-8 में खेलेंगे ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के बाहर होने पर शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद का बचाव करते हुए बाबर आजम को जमकर सुनाया, बताई अंदर की बात

लोकप्रिय पोस्ट