icon

AUS के खिलाफ मुकाबले से पहले अश्विन का धमाकेदार प्रदर्शन, लोकल वनडे मैच में दिए सिर्फ 30 रन, मिले इतने विकेट

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले लोकल वनडे मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है. अश्विन को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम में देखा जा सकता है.

AUS के खिलाफ मुकाबले से पहले अश्विन का धमाकेदार प्रदर्शन, लोकल वनडे मैच में दिए सिर्फ 30 रन, मिले इतने विकेट
authorSportsTak
Wed, 20 Sep 08:13 AM

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन इस शुक्रवार को 20 महीने के गैप के बाद वनडे मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज से पहले अश्विन वनडे फॉर्मेट की तैयारी कर रहे हैं. साल 2015 के बाद पहली बार अश्विन ने तमिलनाडु में एक लोकल वनडे मैच खेला. अश्विन इस मैच में इसलिए हिस्सा लेना चाहते थे जिससे वो खुद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले वनडे में तैयार कर सके.

 

साल 2022 में खेला था आखिरी वनडे


अश्विन को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी टीम इंडिया में देखा जा रहा है. पिछली बार साल 2022 जनवरी में अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे मुकाबले खेले थे. 6 सालों में वनडे में अश्विन ने इन्हीं दो मुकाबलों में हिस्सा लिया है. इसके बाद अश्विन को किसी वनडे सीरीज का बुलावा नहीं आया. एशिया कप में अक्षर पटेल को लगी चोट के बाद अचानक अश्विन को टीम में शामिल करने का मैसेज भेजा गया.

 

बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में अक्षर पटेल को चोट लगी थी और वो फाइनल भी नहीं खेल पाए थे. इस दौरान भारत से वाशिंगटन सुंदर को आखिरी मौके पर बुलाया गया और प्लेइंग 11 में शामिल किया गया. लेकिन न तो उन्हें गेंदबाजी मिली और न ही बल्लेबाजी.

 

इस बीच चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने जैसे ही टीम के बारे में बताया, लिस्ट में अश्विन का भी नाम था. पहले दो मुकाबलों में सुंदर और अश्विन को टेस्ट किया जा सकता है क्योंकि तीसरे मुकाबले में फिटनेस को देखने के बाद अक्षर की वापसी हो जाएगी. हालांकि सीरीज से पहले अश्विन ने लोकल वनडे मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है. अश्विन ने वीएपी ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की.

 

लोकल वनडे में कमाल की गेंदबाजी


अश्विन ने अपनी गेंदबाजी में 10 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने सिर्फ 30 रन दिए और 34 डॉट गेंद फेंकी. इस दौरान अश्विन को सिर्फ एक ही विकेट मिला. वनडे क्रिकेट के लिहाज से अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन किया. वहीं अश्विन ने बल्लेबाजी भी की और नंबर 7 पर खेले. स्पिनर ने 17 गेंद पर 12 रन बनाए. बता दें कि अश्विन की पिछले कुछ सालों में वनडे फॉर्मेट में गैरमौजूदगी के बावजूद रोहित ने उनकी तारीफ की.

 

रोहित ने अश्विन को लेकर कहा था कि, जिस तरह से उनका अनुभव है वो 100 टेस्ट और 115 वनडे खेलने के करीब हैं. हां ये जरूर पहले की बात है लेकिन वो लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. अश्विन के साथ मैदान पर हमें ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ती है. इसलिए हमने उन्हें टीम में रखा है. मुझे लगता है कि, उनको मौका देने से हमें भी ये पता चल जाएगा कि फिलहाल वो कहां खड़े हैं और उनका शरीर कैसा प्रदर्शन कर रहा है.

 

ये भी पढ़ें:

Asia Cup : पाकिस्तान की हार के जिम्मेदार क्या सिर्फ बाबर आजम हैं, मिस्बाह और मियादांद ने दिया करारा जवाब

Tanzim Sakib Controversy : महिला विरोधी पोस्ट करने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी ने मांगी माफ़ी, सदमे में पूरा परिवार

 

लोकप्रिय पोस्ट