icon

Rohit Sharma: टीवी पर एक 'मैगी' विज्ञापन ने कैसे बना दिया रोहित शर्मा को हिटमैन, कोच और दोस्त का बड़ा खुलासा, कहा- फैंस ने खूब मजाक उड़ाया था

Rohit Sharma: रोहित शर्मा को एक मैगी विज्ञापन के चलते ट्रोल होना पड़ा था. लेकिन इसके बाद रोहित ने अभिषेक नायर के साथ मिलकर खुद को बदला और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

फील्डिंग के दौरान युवा रोहित और टॉस के दौरान
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 03:52 PM

रोहित शर्मा के इंटरनेशनल करियर को दो हिस्सों में बांटा जा सकता है. चैंपियंस ट्रॉफी 2013 से पहले और उसके बाद. साल 2007 से लेकर 2013 तक रोहित के करियर में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले.  रोहित को बड़ा नाम माना जा रहा था लेकिन साल 2011 वर्ल्ड कप की टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. लेकिन साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी से अब तक रोहित टीम इंडिया के रेगुलर तौर पर ओपनर बने हुए हैं. रोहित की गिनती दुनिया के बेस्ट ओपनर्स में होती है.

 

नायर ने बताया सच


रोहित के नाम तीन दोहरे शतक हैं और वो फिलहाल टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. लेकिन रोहित ने इसके लिए काफी संघर्ष किया है. रोहित के करीबी दोस्त और केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने अब रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अभिषेक नायर ने बताया है कि रोहित का पूरा करियर एक मैगी के विज्ञापन ने कैसे बदल दी थी.

 

मैगी मैन बन चुके थे रोहित


यूट्यूब पर रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट पर बात करते हुए अभिषेक ने कहा कि "जब रोहित को 2011 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया था, तो मैंने हमेशा उनसे कहा था 'चलो कड़ी मेहनत करते हैं'. क्योंकि उस समय उनका वजन थोड़ा बढ़ गया था. इसी दौरान एक विज्ञापन प्रसारित किया गया था जिसमें रोहित और युवराज सिंह खड़े थे. और रोहित के पेट के चारों ओर एक सर्किल बना हुआ था जिसमें एक तीर इशारा कर रहा था. मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा. हम घर पर थे, टीवी देख रहे थे. और उस दृश्य को देखकर रोहित ने कहा कि मुझे इसे बदलना होगा."

 

नायर ने आगे बताया कि, "कुछ दिनों बाद विश्व कप टीम की घोषणा की गई, लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं थे. उस समय रोहित शर्मा हिटमैन बन चुके थे. उस दौरान सब कुछ बदल गया, उनका दृष्टिकोण और वह अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाना चाहते थे. वो पहले ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें मैंने बदलते देखा था और एक सफल क्रिकेटर बनते देखा था. उन्होंने कई लोगों की राय बदल दी थी.

 

नायर ने आगे कहा कि, "लोग उनके बारे में बहुत सी बातें कहते थे. दो मिनट का मैगी-मैन और तरह तरह की बातें.रोहित शर्मा के बारे में बहुत सी बातें कही गईं. इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा 'आप जो कहेंगे मैं वही करूंगा, लेकिन जब आईपीएल खत्म हो जाएगा तो मैं चाहता हूं कि लोग मुझसे ये कहें कि मैं पुराना वाला रोहित नहीं हूं.

 

बता दें कि आईपीएल 2012 और 2013 में रोहित ने 433 और 528 रन ठोके. और इसके बाद रोहित का क्रिकेट करियर पूरी तरह बदल गया. वर्तमान में ये खिलाड़ी वर्ल्ड क्रिकेट पर राज कर रहा है.
 

ये भी पढ़ें:

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके क्रिकेटर ने इटली के लिए ठोका तूफा

T20 WC 2024: बाबर आजम जीत के बाद बुरी तरह भड़के, कहा- मैं हर बल्लेबाज की जगह जाकर नहीं खेल सकता, अंगुली नहीं उठा रहा लेकिन...

India Super 8 Schedule: सेमीफाइनल में इन तीन टीमें से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए Live Streaming और मैदान समेत हर एक डिटेल

लोकप्रिय पोस्ट