icon

धोनी और बाबर आजम को आउट करने वाले हांगकांग के गेंदबाज ने रचा इतिहास, अब तक जो कोई नहीं कर पाया था वो इस क्रिकेटर ने कर दिया

हांगकांग के एहसान खान ने 100 टी20 विकेट ले लिया है. वो ऐसा करने वाले देश के पहले गेंदबाज हैं. एहसान इससे पहले धोनी और बाबर आजम को भी आउट कर चुके हैं.

गेंदबाजी के दौरान एहसान खान और बैटिंग में एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Mon, 26 Aug 07:31 PM

हांगकांग के गेंदबाज एहसान खान ने वो कर दिखाया है जो अब तक देश का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया था. इस गेंदबाज ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 100 विकेट ले लिए हैं. ऑफ ब्रेक गेंदबाज ने ये कमाल मलेशिया के खिलाफ ट्राई नेशनल टी20 कप में सोमवार को किया. दिग्गज स्पिनर ने 4 ओवरों में 28 रन देकर कुल 4 विकेट लिए. इसका नतीजा ये रहा कि हांगकांग की टीम ने मलेशिया को 7 रन से हरा दिया. 39 साल के गेंदबाज ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुछ बड़े विकेट भी लिए हैं जिमसें बाबर आजम और एमएस धोनी का नाम शामिल है.

 

 

 

बाबर- धोनी को कर चुके हैं आउट

 

साल 2018 एशिया कप के दौरान एहसान खान ने धोनी को दुबई में गोल्डन डक पर आउट किया था. लेकिन इस मैच में हांगकांग की टीम 26 रन से हार गई थी. इसके अलावा उन्होंने रोहित शर्मा को भी आउट किया था. इसी चैंपियनशिप में उन्होंने फखर जमां और बाबर आजम का भी विकेट लिया था. इसके अलावा वो बाबर आजम को साल 2022 एशिया कप में भी आउट कर चुके हैं.

 

अब तक खेले गए 71 टी20 मुकाबले में एहसान ने अपने नाम 101 विकेट किए हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.15 की रही है. इसमें उनके नाम 4 बार 4 विकेट हॉल भी है. वहीं वनडे में भी वो अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 15 मैचों में कुल 29 शिकार किए हैं.

 

मलेशिया के खिलाफ एहसान ने कमाल का खेल दिखाया जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड मिला. उन्होंने सईद अजीज, अकील वाहिद, मोहम्मद आमिर और सैफ उल्लाह मलिक को भी आउट किया जिससे हांगकांग की पूरी टीम 7 विकेट गंवा 146 रन ही बना पाई. टीम यहां 153 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी.

 

इस जीत के साथ हांगकांग की टीम अब टेबल में 4 पाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है. टीम का नेट रन रेट 0.218 का है. टीम ने 4 मैचों में 2 में जीत हासिल की है. टीम को अपना अगला मुकाबला कुवैत से खेलना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

UP T20 League : रिंकू सिंह के छक्के से उनकी टीम ने धमाकेदार जीत से किया आगाज, 54 गेंदों में खत्म हुआ टी20 मैच

IPL मालिकों को लेकर केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, कहा - वो बिजनेसमैंन लोग सिर्फ आपको…

PAK vs BAN : पाकिस्तान को बांग्लादेश ने दी मात तो रमीज राजा ने जोड़ा 'टीम इंडिया' का कनेक्शन, कहा - भारत से जब हार मिली तो…

लोकप्रिय पोस्ट