icon

4 ओवर, 4 मेडन और एक विकेट, इस 'भारतीय गेंदबाज' के दम पर महज 10 गेंदों में T20 मैच जीती टीम

भारतीय मूल के गेंदबाज आयुष शुक्‍ला ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्‍ड कप एशिया क्‍वालीफायर में चार मेडन ओवर फेंककर इतिहास रच दिया.

एशिया कप 2022 के दौरान भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते आयुष शुक्‍ला (File Photo: Getty )
authorकिरण सिंह
Sat, 31 Aug 05:38 PM

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्‍ड कप एशिया क्‍वालीफायर में शनिवार को हाहाकारी मैच खेला गया. जहां भारतीय मूल के गेंदबाज आयुष शुक्‍ला के दम पर हॉन्‍ग कॉन्‍ग के महज 10 गेंदों में ही मंगोलिया के खिलाफ 9 विकेट से मुकाबला जीत लिया. आयुष ने अपने चारों ओवर मेडन फेंके, जिसमें एक विकेट भी लिया. वो कनाडा के साद बिन जफर और न्‍यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्‍युसन के बाद टी20 क्रिकेट में चार ओवर के स्‍पैल में एक भी रन ना देने वाले तीसरे और एशिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

 

आयुष की खौफनाक गेंदबाजी के आगे मंगोलिया हॉन्‍ग कॉन्‍ग को 18 रन का टारगेट ही दे पाई, जिसे हॉन्‍ग कॉन्‍ग की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 1.4 ओवर में हासिल कर लिया. हॉन्ग कॉन्‍ग ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास की तीसरी सबसे तेज जीत हासिल की.  पहले बैटिंग करने उतरी मंगोलिया की पूरी टीम 14.2 ओवर में 17 रन पर ऑलआउट हो गई. कोई भी बल्‍लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. चार बल्‍लेबाज तो खाता तक नहीं खोल पाए. 

 

आयुष का बरपा कहर

 

मंगोलिया के लिए सबसे ज्‍यादा पांच रन मोहन विवेकनंनद ने बनाए. मंगोलिया के बल्‍लेबाजों ने हॉन्‍ग कॉन्‍ग के अटैक के सामने घुटने टेक दिए. आयुष ने चार ओवर में बिना कोई रन दिए एक विकेट लिया. उन्‍होंने बट यालल्ट नामसराय को बोल्‍ड किया. जबकि एहसान खान ने तीन ओवर में पांच रन पर चार विकेट, अनस खान ने दो ओवर में चार रन पर दो विकेट, यासिम मुर्तजा ने 1.2 ओवर में एक रन पर दो विकेट लिए.

 

18 रन के टारगेट के जवाब में उतरी हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने 10 गेंदों में जीत हासिल की. हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने पहला विकेट 1.1 ओवर में जैमी एटिंसन के रूप में गंवाया. इसके बाद जीशान अली ने कप्‍तान निजाकत खान के साथ मिलकर टीम को 110 गेंद पहले जीत दिला दी. 
 

ये भी पढ़ें

T20 मैच में कूट दिए 308 रन, भारत में पहली बार ऐसा करिश्मा, 30 छक्‍के, 18 चौके, लखनऊ सुपर जायंट्स के सूरमा ने मचाया कोहराम, रिकॉर्ड्स की हुई बारिश

19 छक्के जड़कर गौतम गंभीर के चेले ने IPL ऑक्शन से पहले मचाई सनसनी, तोड़ा क्रिस गेल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बाल-बाल बचा सबसे बड़े स्कोर का कीर्तिमान

दिल्ली प्रीमियर लीग में कमाल हो गया! 23 साल के बल्लेबाज ने ठोक दिए लगातार छह छक्के,40 गेंद में उड़ाया हैरतअंगेज शतक, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट