icon

SA vs BAN: हेनरिक क्लासन ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में हराने के बाद क्यों कहा ये दिल के लिए अच्छा नहीं

साउथ अफ्रीका ने ग्रुप स्टेज में लगातार तीन लो स्कोरिंग मुकाबलों में जीत हासिल की और सुपर-8 में जगह तय कर ली. बांग्लादेश पर जीत के हीरो हेनरिक क्लासन रहे.

हेनरिक क्लासन साउथ अफ्रीका के लिए अच्छे रंग में खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 11 Jun 12:50 AM

हेनरिक क्लासन बांग्लादेश पर साउथ अफ्रीका की जीत के हीरो रहे. उन्होंने 44 गेंद का सामना करते हुए 46 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 113 रन तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. बाद में बांग्लादेश 109 रन ही बना सका और चार रन से मैच गंवा बैठा. हेनरिक क्लासन को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. उन्होंने मैच के बाद कहा कि जीतना बढ़िया है लेकिन यह दिल के लिए अच्छा नहीं है. उनका इशारा रोमांचक मुकाबलों की तरफ था. साउथ अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में तीन मैच जीते हैं लेकिन तीनों में ही कड़ी टक्कर रही और आखिरी ओवर्स तक मैच गया.

 

साउथ अफ्रीका ने पहले मैच में श्रीलंका को 77 रन पर समेट दिया था. लेकिन ये रन बनाने में भी उसे 16.2 ओवर खेलने पड़े थे. दूसरे मैच में प्रोटीयाज टीम को 104 रन का लक्ष्य मिला था और इसे हासिल करने में छह विकेट गिर गए थे. 19वें ओवर में जाकर लक्ष्य हासिल हुआ. क्लासन ने बांग्लादेश पर जीत के बाद कहा,

 

यह दिल के लिए अच्छा नहीं है लेकिन जीत हासिल करने की खुशी है. विकेट स्ट्रोक लगाने के लिए ठीक नहीं है लेकिन डेविड (मिलर) ने पिछले मैच में दिखाया कि इस विकेट पर किस तरह से बैटिंग करनी है. उससे मुझे जानकारी मिली. हमने अच्छा स्कोर बनाया लेकिन 10 रन कम पीछे रहे. हमारे पास अनुभव था और 15वें ओवर तक माइंडसेट वनडे मैच जैसा ही रहा.

 

क्लासन बोले- दबाव वाले मैच जीतने से मिलेगी मदद

 

क्लासन और मिलर के बीच पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई. इससे साउथ अफ्रीका ने 100 रन का आंकड़ा पार किया था. हालांकि इसके बाद दोनों लगातार दो ओवर में आउट हो गए और टीम 120 के पार नहीं जा सकी. क्लासन की पारी में दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे. मिलर ने 38 गेंद में एक चौके व छक्के से 29 रन बनाए. क्लासन ने कहा कि उनकी टीम को इन जीतों से काफी आत्मविश्वास मिलेगा. टीम ने दबाव से भरे तीन मैच जीते हैं जो कि अच्छी बात है. अगले राउंड से पहले एक मैच और बचा है.

 

ये भी पढ़ें

SA vs BAN: बांग्लादेश से इस नियम ने छीन ली जीत, चौका जाने के बाद भी नहीं मिले रन, मचा बवाल

कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह को लेकर किया घटिया कमेंट तो हरभजन सिंह ने लगा दी क्लास, बोले- लख दी लानत तेरे...

T20 World Cup के लिए गए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन प्रेसीडेंट का अमेरिका में निधन, न्यूयॉर्क में देखा था IND vs PAK मैच

लोकप्रिय पोस्ट