icon

'रोहित ने साल 2019 में जो किया था वो ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में कर सकता है', रैना ने इस खिलाड़ी को बताया घातक

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जो रोहित शर्मा के साल 2019 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को दोहरा सकता है. रोहित ने साल 2019 वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए थे.

'रोहित ने साल 2019 में जो किया था वो ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में कर सकता है', रैना ने इस खिलाड़ी को बताया घातक
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 11:40 AM

साल 2019 वर्ल्ड कप को जब भी याद किया जाता है तो धोनी का रन आउट और रोहित शर्मा की धमाकेदार फॉर्म याद आती है. वर्तमान में टीम के कप्तान रोहित शर्मा उस दौरान टीम के उप कप्तान थे. रोहित ने टूर्नामेंट में 5 शतक लगाकर नया इतिहास बनाया था. रोहित ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी थे और अब तक एक सिंगल वर्ल्ड कप में कोई भी खिलाड़ी इस तरह का कमाल नहीं कर पाया है. भारतीय बल्लेबाज ने पूरे टूर्नामेंट में 648 रन ठोके थे. लेकिन इन सबके बीच अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने बड़ा बयान दिया है और उस बल्लेबाज का नाम बताया है जो रोहित शर्मा के प्रदर्शन को इस वर्ल्ड कप में दोहरा सकता है.

 

साल 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे सुरेश रैना ने शुभमन गिल का नाम बताया है. रैना ने कहा कि, शुभमन गिल के अंदर वो ताकत है कि ये बल्लेबाज इस साल रोहित के 2019 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को दोहरा सकता है. बता दें कि गिल के करियर का ये पहला सीनियर आईसीसी टूर्नामेंट है. जबकि रोहित पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं.

 

गिल दोहराएंगे रोहित का प्रदर्शन

 

रैन ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा कि, अगर गिल इस वर्ल्ड कप में पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करते हैं तो ये बल्लेबाज बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. गिल के करियर का ये टेकऑफ पाइंट हो सकता है. और मुझे लगता है कि वो लीडर बनने के लिए ही पैदा हुए हैं. जिस फॉर्म में वो खेल रहे हैं और जिस तरह से उनका हैंड स्पीड है वो कमाल है. स्पिनर्स को पता नहीं चल पाता कि वो कहां गेंद फेंके और अगर तेज गेंदबाज स्विंग नहीं करवाता है तो वो उसे सीधे या फ्लिक खेल देते हैं. उनका माइंडसेट यहीं नहीं रुकने वाला है.

 

बता दें कि साल 2023 गिल के लिए कमाल का साल रहा है. खासकर वनडे फॉर्मेट में. 24 साल के गिल ने इस फॉर्मेट में इस साल 1000 रन बना लिए हैं. इसमें उनके नाम 4 शतक और एक धांसू दोहरा शतक है जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था.

 

ये भी पढ़ें:

Asian Games 2023: चीन की ओछी हरकत, अरुणाचल के तीन खिलाड़ियों का वीजा रोका, देश में नहीं दी एंट्री

IND vs AUS: रोहित के बदले किशन, तिलक लेंगे कोहली की जगह, अय्यर- अश्विन को मौका, पहले वनडे में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

 

लोकप्रिय पोस्ट