icon

4 ओवर, 4 मेडन और दो विकेट, गौतम गंभीर के 'फ्लाइंग किस' वाले गेंदबाज का कहर, कप्‍तान का भी किया शिकार

फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन के चलते आईपीएल में बीसीसीआई की सजा भुगतने वाले हर्षित राणा ने दलीप ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से कदर काट दिया. 

गायकवाड़ के विकेट का फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन करते हर्षित राणा
authorकिरण सिंह
Thu, 05 Sep 04:35 PM

आईपीएल 2024 में फ्लाइंग किस के कारण एक मैच के सस्‍पेंड होने वाले गौतम गंभीर के गेंदबाज ने दलीप ट्रॉफी के पहले दिन कहर बरपा दिया. इंडिया डी की तरफ से इंडिया सी के खिलाफ खेलते हुए हर्षित राणा ने तबाही मचा दी. उन्‍होंने इस मुकाबले में अपने शुरुआती चार ओवर मेडन फेंके, जिसमें दो विकेट भी लिए. राणा ने इंडिया सी के कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ और सलामी बल्‍लेबाज साई सुदर्शन का शिकार किया.  

 

पहले बैटिंग करते हुए इंडिया डी की पहली पारी 164 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद इंडिया सी ने अपनी पारी की शुरुआत की, मगर शुरुआती सात ओवर में ही राणा ने इंडिया सी को दो झटके दे दिए. 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने साई सुदर्शन को विकेट के पीछे श्रीकर भरत के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद सातवें ओवर की चौथी गेंद पर राणा ने कप्‍तान गायकवाड़ का शिकार किया और उनके विकेट का जश्‍न उन्‍होंने अपने पुराने अंदाज में मनाया. उन्‍होंने फ्लाइंग किस देकर इसका जश्‍न मनाया.

 

फ्लाइंग किस के चलते मिली सजा

 

आईपीएल 2024 जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्‍सा रहे राणा पर फ्लाइंग किस के कारण बीसीसीआई की गाज गिरी थी. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उन्‍होंने मयंक अग्रवाल की तरफ फ्लाइंग किस करके विकेट का जश्‍न मनाया था. इसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अभिषेक पोरेल को आउट करने के बाद भी उनकी तरफ इशारा किया था. जिस वजह से राणा को एक मैच के लिए सस्‍पेंड और 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था. 

 

इसके बाद तो गौतम गंभीर की कोलकताा ने खिताब जीतने के बाद हर्षित राणा के फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन की नकल की थी.  हर्षित का फ्लाइंग किस वाला सेलिब्रेशन काफी वायरल भी हुआ. अब दलीप ट्रॉफी में भी वो छा गए.  उन्‍होंने अपने शुरुआती चार ओवर मेडन फेंकर तहलका मचा दिया. राणा ने अपने 5वें ओवर में एक रन दिया.

 

ये भी पढ़ें :- 

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

World Record : T20 मैच में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, 6 विकेट लेकर ये गेंदबाज बना हीरो, 5 गेंदों में मैच खत्म

लोकप्रिय पोस्ट