icon

MS Dhoni को गोल्डन डक पर आउट कर हर्षल पटेल ने क्यों नहीं मनाया जश्न, बोले- मुझमें उनके लिए...

MS Dhoni Golden Duck: पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में एमएस धोनी नौवें नंबर पर बैटिंग के लिए आए और पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए.

एमएस धोनी आईपीएल 2024 में दूसरी बार आउट हुए.
authorShakti Shekhawat
Sun, 05 May 05:46 PM

महेंद्र सिंह धोनी पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. हर्षल पटेल ने उन्हें आउट किया. धोनी आईपीएल 2023 फाइनल के बाद पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए. वे 19वें ओवर में बैटिंग के लिए आए थे लेकिन पहली ही गेंद पर हर्षल की स्लॉअर में फंस गए और उनका ऑफ स्टंप उड़ गया. लेकिन इस दिग्गज क्रिकेटर के आउट होने पर पंजाब की ओर से ज्यादा जश्न नहीं मनाया गया. हर्षल भी चुपचाप रहे. उन्होंने चेन्नई की पारी के बाद अपनी बॉलिंग और धोनी को आउट करने के बाद जश्न नहीं मनाने पर दिल की बात कही.

 

हर्षल ने सबसे पहले तो कहा कि उनसे विकेट को पढ़ने में गलती हुई. पहले उन्होंने इस विकेट को अच्छा माना था लेकिन यह सूखा है. इस पर गेंद थोड़ी रुक रही है. उन्होंने कहा कि अगर गेंद को हार्ड लैंथ पर फेंका जाता है तो यह तेजी से नहीं जा रही है. यह रुक नहीं रही है लेकिन निश्चित रूप से यह धीमा विकेट है. एमएस धोनी का विकेट लेने के बाद जश्न नहीं मनाने को लेकर हर्षल ने कहा,

 

मेरे मन में उनके लिए काफी सम्मान है इसलिए जब मैंने उन्हें आउट किया तो जश्न नहीं मनाया.

 

धोनी पहली बार 9वें नंबर पर खेले

 

धोनी पंजाब के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए मैच में नौवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. वे पहली बार अपने टी20 करियर में इतना नीचे खेलने के लिए आए हैं. हर्षल ने तीसरी बार आईपीएल में धोनी को आउट किया है. नौ बार इन दोनों का सामना हुआ है और धोनी उनकी गेंदों पर केवल दो चौके लगा सके हैं. हर्षल के सामने उनकी स्ट्राइक रेट 75.75 की रही 

 

 

हर्षल ने लगाई विकेटों की झड़ी

 

हर्षल ने चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में 24 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने धोनी से पहले डेरिल मिचेल और शार्दुल ठाकुर को आउट किया. उनके इस सीजन 11 मैचों में 17 विकेट हो चुके हैं. वे और जसप्रीत बुमराह के बराबर विकेट हैं. हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले बुमराह की विकेट लेने की औसत बेहतर है. इससे वह सबसे ऊपर है. 

 

ये भी पढ़ें

पैट कमिंस ने T20 World Cup के लिए 19 टीमों को दी चेतावनी, बोले- हम सेमीफाइनल खेलेंगे, बाकी आप लोग...
IPL 2024 सीजन के बीच पाकिस्तान से T20I सीरीज नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी! BCCI और ECB के बीच शर्त का फंसा पेंच, जानें क्या है मामला ?

चेन्नई सुपर किंग्स को जोर का झटका, टीम का सबसे घातक खिलाड़ी IPL 2024 से बाहर

लोकप्रिय पोस्ट