icon

वर्ल्ड कप 2023 में नाकामी के बाद इंग्लिश सितारे ने बिग बैश लीग को दिया झटका, इस कारण से खेलने से किया मना

हैरी ब्रूक पिछले एक साल के दौरान अपने खेल से दुनियाभर में डिमांड में हैं. उन्हें मेलबर्न स्टार्स ने ओवरसीज ड्राफ्ट में दूसरे ही खिलाड़ी पर चुन लिया था.

हैरी ब्रूक (बीच में) को इंग्लैंड का भविष्य का कप्तान माना जाता है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 16 Nov 08:06 PM

इंग्लैंड के उभरते हुए बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने बिग बैश लीग 2023-24 से नाम वापस ले लिया. उन्हें मेलबर्न स्टार्स ने ओवरसीज ड्राफ्ट के तहत दूसरे नंबर पर चुना था. हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड टीम के आगामी दौरों और वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते यह कदम उठाया. इंग्लैंड को अगले महीने वेस्ट इंडीज का दौरा करना है. यहां टी20 और वनडे सीरीज होनी है. पहले ब्रूक इस दौरे पर नहीं जाने वाले थे. अगले साल की शुरुआत में उसे भारत दौरे पर आना है जिसमें पांच टेस्ट खेले जाने हैं. इसके चलते ब्रूक का बीबीएल के आखिरी राउंड में नहीं खेलना पहले से ही तय था. बावजूद इसके मेलबर्न स्टार्स ने उन्हें साइन किया था. बीबीएल की शुरुआत 7 दिसंबर से होनी है और 24 जनवरी तक यह चलेगा.

 

मेलबर्न स्टार्स को उम्मीद थी कि ब्रूक सात मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. लेकिन उनके हटने से स्टार्स को रिप्लेसमेंट ढूंढ़ना होगा. सीजन के पहले तीन मैचों के लिए टीम ने रिप्लेसमेंट चुन लिया था. स्टार्स के जनरल मैनेजर ब्लेयर क्राउच के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने लिखा है, स्वाभाविक तौर पर हम निराश हैं कि हैरी ने बीबीएल से नाम वापस ले लिया लेकिन बढ़े हुए वर्कलोड के चलते हम उसके फैसले को समझते हैं. वर्तमान में कोचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए विकल्पों को तलाश रहे हैं. उनके फाइनल होने के बाद ऐलान किया जाएगा.

 

ब्रूक पिछले एक साल के दौरान अपने खेल से दुनियाभर में डिमांड में हैं. वह आईपीएल भी खेल रहे हैं. हाल ही में ऐनवक्त पर उन्हें इंग्लैंड की वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड में भी चुना गया था. हालांकि जॉस बटलर की कप्तानी में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन खराब रहा और टीम पैंदे की टीमों में रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

 

ये इंग्लिश खिलाड़ी भी बीबीएल से हुए दूर

 

यह लगातार दूसरा साल है जब ओवरसीज ड्राफ्ट के टॉप दो सेलेक्शन में से किसी ने नाम वापस लिया है. पिछले साल लियम लिविंगस्टन ने नाम वापस ले लिया था. उन्हें मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहले खिलाड़ी के रूप में चुना था. वैसे इस साल ब्रूक इकलौते इंग्लिश खिलाड़ी नहीं हैं जो बीबीएल से हटे हैं. जैक क्रॉली और रेहान अहमद भी नाम वापस ले चुके हैं. क्रॉली पर्थ स्कॉर्चर्स टीम के साथ थे और उन्होंने वनडे सीरीज के लिए चुने जाने पर हटने का फैसला किया. रेहान सिडनी सिक्सर्स में थे. वे भी वेस्ट इंडीज दौरे के चलते हटे हैं. यह दौरा 4 से 21 दिसंबर तक होना है. क्रॉली और रेहान का जनवरी में भारत दौरे पर जाना भी तय है.

 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: टीम इंडिया की चौथी बार वर्ल्ड कप फाइनल में एंट्री, जानिए पिछली तीन खिताबी जंग में क्या-क्या हुआ
मोहम्‍मद शमी की 'आग' देखकर कोच को लगता था डर, तेज गेंदबाजी करने से रोकना पड़ता था
SA vs AUS : 24 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद साउथ अफ्रीका के संकटमोचक बने डेविड मिलर, 'किलर' शतक से वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट