icon

IND vs SL : महिला एशिया कप 2024 के फाइनल में श्रीलंका से हार के बाद हरमनप्रीत कौर का फूटा गुस्सा , कहा - मेरी टीम ने...

IND vs SL : महिला एशिया कप 2024 के फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया को श्रीलंका के सामने 8 विकेट से हार मिली.

महिला एशिया कप 2024 के फाइनल मैच के दौरान निराश हरमनप्रीत कौर
authorShubham Pandey
Sun, 28 Jul 07:13 PM

IND vs SL : महिला एशिया कप 2024 के फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया को आठ विकेट से हार मिली. इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने साल 2004 से खेले जाने वाले महिला एशिया कप का पहली बार खिताब अपने नाम किया, जबकि इससे पहले श्रीलंका की टीम पांच बार एशिया कप का फाइनल हार चुकी थी. लेकिन अपने घर में खेले जाने वाले फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम ने भारत को आठवीं बार एशिया कप का खिताब जीतने से रोक दिया तो कप्तान हरमनप्रीत कौर का गुस्सा बाहर आ गया.

 

हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा ?

 

श्रीलंका के सामने महिला एशिया कप 2024 के फाइनल मैच में हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा,

 

हमने पूरे टूर्नामेंट में बढ़िया खेला लेकिन इस मैच में काफी गलतियां हुई. हमारे पास एक अच्छा स्कोर था लेकिन श्रीलंका ने वाकई अच्छी बल्लेबाजी की और हमारे लिए इसे आसान नहीं रहने दिया. ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां पर अभी भी हम सुधार कर सकते हैं और हम इस दिन को याद रखेंगे. श्रीलंका पिछले कुछ समय से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है. उन्हें बधाई और उन्हें इसका क्रेडिट जाता है.


श्रीलंकाई कप्तान का गरजा बल्ला 


वहीं मैच की बात करें तो महिला टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी में स्मृति मांधना ने 47 गेंदों में 10 चौके से 60 रन की पारी खेली. जबकि अंत में ऋचा घोष ने 14 गेंदों में चार चौके से 30 रन बनाए. जिससे महिला टीम इंडिया ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 165 का स्कोर बनाया. इसके जवाब में श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अथापट्टू ने 43 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के से 61 रन बनाए. जबकि हर्षिता समरविक्रमा ने 51 गेंदों में छह चौके और दो छक्के से 69 रन की नाबाद पारी खेलकर श्रीलंका को 18.4 ओवर में ही जीत दिला दी. श्रीलंका ने दो विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाने के साथ एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने ओलिंपिक ब्रॉन्ज जीतकर किया कमाल, पीएम मोदी से लेकर गौतम गंभीर और अनिल कुंबले ने की तारीफ, जानिए क्या कहा

Paris Olympics 2024: हॉट एयर बैलून के साथ ओलिंपिक कॉल्ड्रन को क्‍यों बताया जा रहा है चमत्‍कार? पीछे है गजब की कहानी

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने रचा इतिहास, पेरिस में जीता ब्रॉन्ज, ओलिंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज

लोकप्रिय पोस्ट