icon

हरमनप्रीत कौर ने अंग्रेजों पर बरपाया कहर, उड़ाया तूफानी शतक, तोड़े रिकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी शतक लगाया.

हरमनप्रीत कौर ने अंग्रेजों पर बरपाया कहर, उड़ाया तूफानी शतक, तोड़े रिकॉर्ड
SportsTak - Wed, 21 Sep 10:26 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी शतक लगाया. उन्होंने नाबाद 143 रन की पारी खेली. हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों का सामना किया और 18 चौके और चार छक्के लगाए. उनके आतिशी शतक के चलते भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 335 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. भारत की इस सीनियर बल्लेबाज ने आखिरी ओवर्स में तो धमाल ही मचा दिया और चौके-छक्कों की बारिश कर दी. इसके चलते भारत ने पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ 300 प्लस का स्कोर बनाया. 335 रन का स्कोर भारतीय महिला टीम का दूसरा बड़ा स्कोर है. 

 

हरमनप्रीत कौर ने 100 गेंद में अपना पांचवां वनडे शतक पूरा किया. इसके बाद अगली 11 गेंदों पर उन्होंने 43 रन कूट दिए. इनमें  उन्होंने तीन छक्के और छह चौके लगाए. केवल एक गेंद आखिर में उन्होंने डॉट खेली जो कि भारत की पारी की भी आखिरी गेंद थी. नाबाद 143 रन हरमनप्रीत कौर का दूसरा सर्वोच्च वनडे स्कोर है. उनका सबसे बड़ा वनडे स्कोर 171 रन है जो उन्होंने 2017 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. हरमनप्रीत कौर के पांच वनडे शतकों में से तीन में वह नाबाद लौटी हैं.

 

 

हरमनप्रीत ने संभाला

हरमनप्रीत ने इस मुकाबले में हरलीन देओल के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की अहम साझेदारी की. भारत के तीन विकेट 99 रन पर गिर गए थे. हरलीन ने 72 गेंदमें पांच चौकों और दो छक्कों से 58 रन बनाए. हरमनप्रीत के साथ उनकी पार्टनरशिप ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. आखिरी ओवर्स में तो भारत की कप्तान का ही जलवा रहा. उन्होंने पूजा वस्त्राकर (18) के साथ 50 और दीप्ति शर्मा (15) के साथ 71 रन की अटूट पार्टनरशिप की.

 

 

इस साल हरमनप्रीत बेमिसाल

हरमनप्रीत कौर इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं. साल 2022 में उन्होंने 15 पारियों में 62.5 की औसत के साथ 750 रन बनाए हैं. वह अभी तक दो शतक और पांच अर्धशतक लगा चुकी है. उनकी स्ट्राइक रेट 90.25 की है. इसके साथ ही वह एक साल में 700 से ज्यादा वनडे रन बनाने वाली तीसरी भारतीय हैं. उनसे पहले दीप्ति शर्मा और मिताली राज ने ऐसा किया है.

लोकप्रिय पोस्ट