icon

हरमनप्रीत कौर-एलिसा हीली में जमकर तकरार, शरीर पर थ्रो फेंकने से हुआ टकराव, भारतीय कप्तान ने ऐसे लिया बदला

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते टेस्ट की दूसरी पारी में दो विकेट लिए. ताहलिया मैक्ग्रा और एलिसा हीली को उन्होंने आउट किया.

हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली को आउट किया.
authorShakti Shekhawat
Sat, 23 Dec 05:20 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच चल रहे इकलौते टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली के बीच तगड़ी तकरार देखने को मिली. दोनों कप्तानों के बीच काफी मौखिक जंग हुई और मैदान पर खूब ड्रामा देखने को मिला. हालांकि हरमनप्रीत कौर ने एलिसा को आउट कर बाजी अपने नाम की. यह सब मैच के आखिरी घंटे में हुआ. दोनों के बीच तकरार की शुरुआत हरमनप्रीत के थ्रो के साथ हुई और अंत हीली के विकेट के जरिए हुआ. मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 219 रन पर सिमट गई थी. भारत ने जवाब में 406 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 187 रन की बढ़त बनाई. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतर खेल दिखाया.

 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 80वें ओवर में हरमनप्रीत की ओर से फेंकी गई तीसरी गेंद को हीली ने डिफेंड किया. गेंद भारतीय कप्तान के पास गई. उन्होंने इसे पकड़कर पूरी तेजी से स्ट्राइक एंड पर फेंका जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के शरीर की तरफ गई. हीली ने गेंद को बल्ले के जरिए ब्लॉक किया जो थर्ड मैन की तरफ चली गई और बाउंड्री पार कर गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को ओवरथ्रो के जरिए चार रन मिल गई. हरमनप्रीत इससे खफ़ा हो गई. उन्होंने अंपायर से ऑब्सट्रक्टिंग दी फील्ड की शिकायत की लेकिन उनकी अपील नहीं मानी गई.

 

 

 

हरमनप्रीत ने हीली को कैसे किया आउट

 

इसके बाद हरमनप्रीत और हीली के बीच मौखिक टकराव देखने को मिला. दोनों ने गुस्से में एकदूसरे को काफी कुछ कहा. अगली गेंद पर हीली ने स्वीप शॉट खेलकर हरमनप्रीत पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन वह चूक गईं. गेंद उनके पैड्स पर जाकर लगी. भारत ने जोरदार अपील की और अंपायर ने उनके पक्ष में फैसला दिया. ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू किया लेकिन नाकामी मिली. इसके बाद हरमनप्रीत ने हीली की तरफ देखते हुए गुस्से में कुछ कहा और जोरदार जश्न मनाया. हीली ने 101 गेंद खेली और एक चौके से 32 रन बनाए.

 

हरमनप्रीत ने इससे पहले ताहलिया मैक्ग्रा का विकेट भी चटकाया. उन्होंने इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बोल्ड किया. आउट होने से पहले ताहलिया ने 10 चौकों से 73 रन की पारी खेली.

 

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या मिस कर सकते हैं आईपीएल के इतने मैच: रिपोर्ट
बेथ मूनी के गेंद रोकते ही रिचा घोष ने लगाया ऐसा दिमाग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को लौटना पड़ा पवेलियन, फैंस कर रहे हैं तारीफ, VIDEO
मुंबई इंडियंस के विस्‍फोटक खिलाड़ी को कोच बनाएगा इंग्‍लैंड! टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने की तैयारी

लोकप्रिय पोस्ट