icon

PAK vs ENG: हारिस रऊफ के नाम हुआ वर्ल्ड कप में बॉलिंग का सबसे घटिया रिकॉर्ड, 150 की रफ्तार भी नहीं बचा पाई

तेज गेंदबाज हारिस रऊफ वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए बड़ी निराशा रहे. वे पावरप्ले के बाद में ओवर्स में टीम को कामयाबी दिलाने में नाकाम रहे.

हारिस रऊफ की वर्ल्ड कप 2023 में काफी पिटाई हुई.
authorShakti Shekhawat
Sat, 11 Nov 05:39 PM

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के नाम वर्ल्ड कप में गेंदबाजी का एक सबसे घटिया रिकॉर्ड हो गया. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में नौ लीग मुकाबलों में 533 रन लुटा दिए. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के आखिरी लीग मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 64 रन खर्च किए और यह रिकॉर्ड उनसे चिपक गया और हारिस रऊफ वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सर्वाधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए. उनके अलावा और किसी गेंदबाज ने आज तक इतने रन नहीं लुटाए थे. हारिस ने इंग्लैंड के फिरकी गेंदबाज आदिल रशीद से यह रिकॉर्ड छीना जिन्होंने 2019 में हुए वर्ल्ड कप में 526 रन खर्च किए थे. हालांकि उन्होंने यह रन लीग स्टेज से फाइनल तक के सफर में दिए थे. भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में अभी तक दो गेंदबाजों ने 500 से ऊपर रन लुटाए हैं.

 

हारिस के अलावा श्रीलंका के पेसर दिलशान मदुशंका ने भी 500 से ऊपर रन दिए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मदुशंका ने नौ लीग मुकाबलों में 525 रन खर्च किए. हालांकि उन्होंने काफी विकेट भी लिए. उन्होंने 21 बल्लेबाजों को आउट किया. उनकी इकॉनमी 6.70 की रही और 80 रन देकर पांच विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा जो भारत के खिलाफ आया था.

 

2019 में रशीद और स्टार्क ने दिए थे 500 से ऊपर रन

 

2019 वर्ल्ड कप में भी दो गेंदबाजों ने 500 से ऊपर रन लुटाए थे. आदिल रशीद ने 526 रन तो ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने 502 रन खर्च किए थे. स्टार्क हालांकि तब सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 10 मैच में 27 विकेट चटकाए थे. वहीं रशीद ने 11 मैच में 526 रन लुटाए थे. इनकी तुलना में रऊफ नौ मैच में ही सबसे ज्यादा रन दे बैठे. हालांकि उन्हें कुछ विकेट मिले लेकिन वे जिताऊ इंपेक्ट नहीं डाल पाए. उनके नाम 15 विकेट रहे जिनमें 43 रन पर तीन कामयाबी उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा.

 

पाकिस्तानी पेसर्स की जमकर धुनाई

 

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी गेंदबाजों में शाहीन अफरीदी भी असर छोड़ने में नाकाम रहे. उन्होंने नौ लीग मुकाबलों में 481 रन खर्च किए. दिलचस्प बात रही कि इस टूर्नामेंट में हारिस और शाहीन ही टीम के दो मुख्य गेंदबाज रहे जिन्होंने पूरे नौ लीग मैच खेले और दोनों को ही रन खर्च करने पड़े. हारिस इस टूर्नामेंट के सबसे तेज गेंदबाजों में से हैं. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर बॉलिंग करते हैं लेकिन भारतीय पिचों पर उन्हें कामयाबी नहीं मिली. उन्हें काफी रन खर्च करने पड़े. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ ओवर में 83, न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 85, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर में 62, अफगानिस्तान के खिलाफ आठ ओवर में 53, भारत के खिलाफ छह ओवर में 43, श्रीलंका के खिलाफ 10 ओवर में 64, नेदरलैंड्स के खिलाफ नौ ओवर में 43 रन दिए थे. 

 

ये भी पढ़ें

टाइम्ड आउट पर एंजेलो मैथ्यूज और शाकिब अल हसन में कौन सही? क्रिकेट के नियम बनाने वालों ने किया दूध का दूध और पानी का पानी

पाकिस्तान का खेल खत्म! भारत- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया- साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा Semi-Final, जानें पूरा शेड्यूल
IND vs NED : विराट कोहली को नीदरलैंड्स के सामने अपने मतलब के लिए रेस्ट करवाना चाहता है न्यूजीलैंड का ये पूर्व खिलाड़ी, जानें क्या है मामला?

लोकप्रिय पोस्ट