icon

PAK vs ENG: हारिस रऊफ ने फेंकी ऐसी गेंद जिससे टूट गई गिल्ली, रोकना पड़ा मैच, देखिए Video

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में हारिस रऊफ की फेंकी गेंद ने बेल को तोड़ दिया. जानिए यह घटना कब और किस तरह से हुई.

मोईन अली वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप रहे.
authorShakti Shekhawat
Sat, 11 Nov 07:15 PM

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में दिलचस्प घटना देखने को मिली. हारिस रऊफ (Haris Rauf) की ओर से फेंकी गई गेंद बेल्स पर इस तरह की लगी कि उनमें से एक टूट गई. इसके चलते काफी देर तक मैच रुका रहा. हालांकि पाकिस्तान को मोईन अली (Moeen Ali) का विकेट मिल गया जो आठ रन बनाने के बाद आउट हुए. हारिस की गेंद ऑफ और मिडिल स्टंप पर लगी बेल पर जाकर लगी और वह उछलकर दूर जा गिरी. इससे वह टूट गई और उसे बदलना पड़ा. नई गिल्ली के इंतजार में खिलाड़ियों को काफी समय गुजारना पड़ा. यह संभवत: पहली बार होगा जब खराब गिल्ली की वजह से मैच रोकना पड़ा है.

 

हारिस वैसे तो काफी तेज बॉलिंग करते हैं लेकिन मोईन को उन्होंने स्लॉअर बॉल से फंसाया. 49वें ओवर में 122 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद को इंग्लिश बल्लेबाज समझ नहीं पाया. उन्होंने बड़े शॉट के लिए बल्ला चलाया लेकिन गेंद नीचे रही और वह बोल्ड हो गए. इस तरह मोईन का वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन जारी रहा. वे छह मैचों में केवल 95 रन बना सके. उनका यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. वे टेस्ट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं. उनके आउट होने की बात की जाए तो हारिस की गेंद गिल्ली के बीच में सामने की तरफ जाकर लगी.

 

 

जब अंपायर उसे वापस स्टंप्स पर रख रहे थे तब उसे लाइट नहीं जली. ऐसे में दूसरी गिल्ली मंगाई गई. इसे लाने में देरी हुई. तब तक दूसरा बल्लेबाज क्रीज पर आ चुका था और उसे बैटिंग शुरू करने का इंतजार करना पड़ा. हारिस भी इस दौरान ओवर पूरा करने का इंतजार करने लगे. इस दौरान पाकिस्तानी प्लेयर्स ने इशारा किया कि क्या नॉन स्ट्राइक के स्टंप्स की गिल्ली को स्ट्राइक पर नहीं रखा जा सकता. बाद में नई बेल आई और मैच दोबारा शुरू हुआ.

 

हारिस के नाम हुआ बेकार रिकॉर्ड

 

हारिस ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तीन विकेट लिए. उनके 10 ओवर के कोटे में 64 रन खर्च हुए. उनके नाम वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सर्वाधिक रन लुटाने का रिकॉर्ड भी हो गया. हारिस ने 2023 वर्ल्ड कप में नौ लीग मैच में 533 रन खर्च किए जो 48 साल के वर्ल्ड कप इतिहास के एक एडिशन में सबसे ज्यादा है. उन्होंने इस बार टूर्नामेंट में 15 शिकार किए लेकिन यह विकेट काफी रन देने के बाद मिले.

 

ये भी पढ़ें

टाइम्ड आउट पर एंजेलो मैथ्यूज और शाकिब अल हसन में कौन सही? क्रिकेट के नियम बनाने वालों ने किया दूध का दूध और पानी का पानी
AUS vs BAN: मार्श की 177 रन की शानदार पारी ने दिलाई ऑस्‍ट्रेलिया को जीत, सेमीफाइनल से पहले बढ़ाई साउथ अफ्रीका की टेंशन
IND vs NED : विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच से क्या रहेंगे बाहर? राहुल द्रविड़ ने दिया ये बड़ा संकेत

लोकप्रिय पोस्ट