icon

हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में लौटते ही खास क्‍लब में होगी एंट्री, ट्रेड होने वाले बनेंगे तीसरे कप्‍तान!

गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हो सकती है. वो मुंबई की तरफ से आईपीएल 2024 खेलते हुए नजर आ सकते हैं.  

हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में हो सकती  है वापसी
authorकिरण सिंह
Sat, 25 Nov 11:12 AM

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में  लौटने की चर्चा जोरों से चल रही है. बीते दिन से ही इस बात की काफी तेज चर्चा है कि पंड्या की घर वापसी होने वाली है. यानी उन्‍होंने जिस मुंबई इंडियंस के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू किया था, वो उसी टीम में लौटने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ट्रेड करेगी. 

 

पंड्या को आईपीएल 2022 ऑक्‍शन से पहले मुंबई ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद वो नई फ्रेंजाइजी गुजरात टाइटंस के कप्‍तान बने और उन्‍होंने गुजरात को उसके डेब्‍यू सीजन में ही चैंपियन बना दिया. जबकि 2023 में वो टीम को फाइनल तक लेकर गए थे. अब मुंबई गुजरात के कप्‍तान को ट्रेड करने वाली है. अगर ये ट्रेड होता है तो पंड्या मुंबई इंडियंस में लौटते ही खास क्‍लब में शामिल हो जाएंगे. 

 

पंड्या से पहले दो कप्‍तान ट्रेड

 

पंड्या आर अश्विन और अजिंक्‍य रहाणे के बाद ट्रेड होने वाले तीसरे कप्‍तान बन जाएंगे. अश्विन को आईपीएल 2020 के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पंजाब किंग्‍स से ट्रेड किया था. जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रहाणे को राजस्‍थान रॉयल्‍स से ट्रेड किया था. दिल्‍ली ने एक साथ 2 कप्‍तानों को ट्रेड किया था. अब पंड्या के भी इस क्‍लब में शामिल होने की चर्चा है. 

 

मुंबई की ऑल कैश डील

 

ऐसे भी रिपोर्ट्स है कि मुंबई ऑल कैश डील में पंड्या को वापस लाएगी. यानी दोनों टीमों के बीच प्‍लेयर्स की अदला बदली नहीं होगी. बल्कि पूरी तरह से कैश में सौदा करने की रिपोर्ट है. मुंबई इंडियंस को हार्दिक की सैलेरी के रूप में 15 करोड़ और एक ट्रांसफर फीस का भगुतान कराना होगा.

लोकप्रिय पोस्ट