icon

IND vs NZ : 'धोनी के संन्यास के बाद मेरे ऊपर सारी जिम्मेदारी आ गई है...', हार्दिक पंड्या ने क्यों कहा ऐसा ?

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा जमाया.

ind vs nz : 'धोनी के संन्यास के बाद मेरे ऊपर सारी जिम्मेदारी आ गई है...', हार्दिक पंड्या ने क्यों कहा ऐसा ?
SportsTak - Thu, 02 Feb 11:59 AM

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा जमाया. भारत के लिए अहमदाबाद में खेल गए अंतिम टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला एक बार फिर से गरजा. गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्कों से 126 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. जिससे टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को चेस करने के लिए 235 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इसके जवाब में कीवी टीम 66 रनों पर ही ढेर हो गई और उसे 168 रन की बुरी हार से सीरीज भी गंवानी पड़ी. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी का नाम लेते हुए बड़ा ही दिलचस्प खुलासा कर डाला.

 

हार्दिक ने गिल के साथ निभाई 104 रन की साझेदारी 

मैच के दौरान जब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही थी. उस समय पारी के 13वें ओवर में टीम इंडिया को 125 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए और गिल का उन्होंने बखूबी साथ निभाया. गिल और पंड्या के बीच चौथे विकेट के लिए 104 रनों की विशाल तेज तर्रार साझेदारी हुई. पंड्या ने 17 गेंदों पर चार चौके और सिर्फ एक छक्के से 30 रन बनाए. जबकि वह गिल को खुलकर खेलने का मौका दे रहे थे.

 

इसी पारी पर हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे भी छक्के लगाना काफी रास आता है. लेकिन अब मुझे खुद को और आगे लेकर जाना है. इसके लिए मुझे भले ही क्यों ना अपना स्ट्राइक रेट कम करना पड़े. क्योंकि जब मैं युवा था. उस समय मैदान में महेंद्र सिंह धोनी होते थे और मैं खुलकर बड़े-बड़े शॉट्स लगता था. लेकिन अब उनके संन्यास लेने के बाद ऐसा लगता है जैस कि यही जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई है और मैं सीनियर होने के नाते जिम्मेदारी निभा रहा हूं. जबकि युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहा हूं. मेरे पास अनुभव है और मैं जानता हूं कि यहां कैसे बल्लेबाजी करनी है."

लोकप्रिय पोस्ट