icon

रोहित शर्मा को क्या टी20 कप्तान के रूप में रिप्लेस करेंगे हार्दिक पंड्या? जय शाह ने दिया जवाब

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित शर्मा ने ये फॉर्मेट छोड़ दिया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि हार्दिक को नया कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन जय शाह ने कहा इसपर सेलेक्टर्स मिलकर बात करेंगे.

राष्ट्रगान के दौरान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या
authorNeeraj Singh
Mon, 01 Jul 02:53 PM

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह चुके हैं. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आगे के मैचों में टीम की कमान हार्दिक पंड्या संभाल सकते हैं. रोहित अब टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. ऐसे में बीसीसीआई एक फुल टाइम कप्तान नियुक्त करना चाहती है. रोहित को रिप्लेस करने की दौड़ में हार्दिक सबसे आगे हैं. लेकिन जय शाह ने साफ कर दिया है कि इसका ऐलान सेलेक्टर्स से बातचीत के बाद ही होगा.

 

जय शाह ने कहा कि कप्तानी का ऐलान सेलेक्टर्स से बातचीत के बाद ही होगा. आपने हार्दिक पंड्या को लेकर पूछा. ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर काफी सवाल उठे थे लेकिन सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनपर भरोसा दिखाया था जिसके बाद टूर्नामेंट में उन्होंने खुद को साबित किया.

 

जिम्बाब्वे दौरे की कप्तानी करेंगे जय शाह


टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है जहां उसे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया ने युवा खिलाड़ियों को चुना है और सीनियर खिलाड़ी इसका हिस्सा नहीं हैं. शुभमन गिल को टीम की  कप्तानी सौंपी गई है. गिल टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे बल्कि उन्हें रिजर्व लिस्ट में रखा गया था. उनके साथ रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद भी थे.

 

जिम्बाब्वे दौरे के बाद भारत को श्रीलंका का दौरा करना होगा. यहां टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. हालांकि इस सीरीज के लिए अब तक टीम के कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है. हार्दिक की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 16 टी20 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 10 में जीत मिली है. वहीं वनडे में वो 3 बार टीम की कमान संभाल चुके हैं. साल 2022 में हार्दिक गुजरात के भी कप्तान बने थे और टीम को पहली बार खिताब जिताया था. आईपीएल 2024 में इसके बाद हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे. हार्दिक को इस दौरान ट्रोल भी किया गया. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला वो हीरो बन गए.
 

ये भी पढ़ें:

Rohit- Virat: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुके थे रोहित शर्मा और विराट कोहली, सेलेक्टर्स के सामने हिटमैन की हामी ने पलटा खेल

T20 WC 2024: 'हा जयभाई, हू बॉलिंग नखिस', जय शाह के सामने कही गई एस एक लाइन के चलते हार्दिक पंड्या को मिली टीम इंडिया में जगह

IPL: टीम इंडिया का दिग्गज क्रिकेटर बना RCB का बैटिंग कोच और मेंटॉर, 39वें जन्मदिन पर हुआ था रिटायर

लोकप्रिय पोस्ट