icon

जहां से हार्दिक पंड्या ने कप्तानी का किया आगाज, उसी जगह 5 महीने बाद जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

भारत में इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) अक्टूबर माह से खेला जाना है.

जहां से हार्दिक पंड्या ने कप्तानी का किया आगाज, उसी जगह 5 महीने बाद जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल
authorSportsTak
Sat, 18 Mar 08:54 AM

भारत में इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) अक्टूबर माह से खेला जाना है. जिसको लेकर अभी से तैयारियां जारी है और टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन वनडे मैचों की सीरीज में व्यस्त है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराने वाली टीम इंडिया के अब आयरलैंड दौरे का कार्यक्रम सामने आया है. ये वही देश है जहां पर हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान भारत के लिए टी20 क्रिकेट में कप्तानी का आगाज किया था. आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि साल 2023 के अगस्त माह में टीम इंडिया 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी.

 

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा, "हमारे देश के क्रिकेट फैंस दुनिया की नंबर वन टीम को अपने घरेलू मैदानों पर देखने के लिए काफी उत्साहित हैं. जब एशिया के टॉप खिलाड़ी अगस्त माह में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मालाहाइड आएंगे."

 

क्रिकेट आयरलैंड के कर्ताधर्ता वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा, "इस बार मेंस क्रिकेट के मामले में समर का सीजन काफी धमाकेदार होगा. फैंस के लिए हम इस बात का ऐलान करते हैं कि टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी. जबकि हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत वनडे सीरीज में भी भाग लेगी. जबकि जून में लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट मैच और उसके बाद सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलने वाले हैं."

 

कब-कब खेले जाएंगे मैच 


भारत के लिहाज से वनडे वर्ल्ड कप वाले साल में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज भले ही इतनी महत्वपूर्ण नहीं मानी जा रही हो लेकिन आयरलैंड के क्रिकेट रेवेन्यु के हिसाब से ये काफी अहम है. भारत और आयरलैंड के खिलाफ मैच की तीरीखों का ऐलान तो नहीं किया गया है लेकिन ये सीरीज 18 से 23 अगस्त के बीच खेली जाएगी. जबकि सभी मैच मालाहाइड में ही होंगे.

 

हार्दिक ने किया कप्तानी का आगाज, हुड्डा ने जमाया था शतक 


वहीं पिछली बार टीम इंडिया ने साल 2022 में आयरलैंड का दौरा किया था. उस समय टीम इंडिया दो हिस्सों में बंट गई थी. रोहित की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंग्लैंड चली गई थी. जबकि हार्दिक की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था. हार्दिक पंड्या इस सीरीज के दौरान ही पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बने थे और उन्होंने दो मैचों की सीरीज के दोनों मैचों में भारत को जीत दिलाई थी. इस सीरीज के दौरान दीपक हुड्डा ने ओपनिंग करते हुए भारत के लिए दमदार शतकीय पारी भी खेली थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

साले की शादी में पत्नी रितिका संग रोहित शर्मा ने खूब किया डांस, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Exclusive : क्या अगला BCCI अध्यक्ष बनना चाहेंगे सचिन तेंदुलकर? इस मजेदार जवाब से जीत लिया सबका दिल

लोकप्रिय पोस्ट