icon

हार्दिक ने सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में लेने का किया सपोर्ट, बोले- वह सबसे अहम खिलाड़ी

हार्दिक पंड्या ने पिछले साल टी20 फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने का समर्थन किया.

हार्दिक ने सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में लेने का किया सपोर्ट, बोले- वह सबसे अहम खिलाड़ी
SportsTak - Mon, 02 Jan 09:31 PM

भारतीय टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछले साल टी20 फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने का समर्थन किया. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले हार्दिक ने टी20 के उपकप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि सूर्यकुमार खेल के तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम सदस्य हो सकते है.

 

सूर्यकुमार ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट खेलने का इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि वह देश के लिए लाल गेंद से क्रिकेट खेलने का हमेशा सपना देखते रहे है. वह उन गिने-चुने मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने इस सीजन में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला है. मुंबई के इस बल्लेबाज ने लगभग तीन सालों के बाद पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए 80 गेंदों पर 90 रन की मनोरंजक पारी खेली थी.

 

'सूर्या सबसे अहम खिलाड़ी'

हार्दिक ने कहा कि सूर्यकुमार में मैच का रुख बदलने की क्षमता है और टीम प्रबंधन के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. हार्दिक ने कहा, ‘मैंने सूर्या के लिए अतीत में कहा है कि उसने देर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया. मैं हमेशा चाहता था कि वह 2020 में ही भारतीय टीम का हिस्सा बने. लेकिन, दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हुआ. उसने उन चीजों को अब हासिल किया जो अतित में कर सकता था. मैं इसके लिए उसे केवल शुभकामनाएं दे सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह भारतीय टीम के लिए दौड़ जारी रखेगा और जीवन में और आगे बढ़ेगा और अधिक रन बनाएगा. मेरे और मेरी टीम के लिए सूर्या शानदार रहा है.’

 

श्रीलंका सीरीज में सूर्या से मदद लेंगे हार्दिक

हार्दिक ने संकेत दिया कि वह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपने उत्तराधिकारी पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘वह सभी फॉर्मेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे टेस्ट में उसकी सफलता पर कोई संदेह नहीं है. वह कभी भी खेल के रूख को बदलने की क्षमता रखता है. मुझे यकीन है कि चयनकर्ता और कप्तान की नजर उस पर है. सीमित ओवरों में उसकी उपयोगिता सब को पता है, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं कि वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है. मेरे लिए कप्तान के तौर पर और टीम प्रबंधन के लिए वह हमारा सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. हम चाहते हैं कि वह और अच्छा प्रदर्शन करें.’

लोकप्रिय पोस्ट