icon

'मैं हैरान हूं कि हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर कहा जाता है', घरेलू क्रिकेट ना खेलने पर पूर्व कोच ने लगाई वर्ल्‍ड चैंपियन को फटकार

हार्दिक पंड्या की जगह श्रीलंका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्‍तान बनाया गया. पंड्या को कप्‍तानी ना देने के पीछे उनकी फिटनेस का हवाला दिया गया है.  

पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के साथ हार्दिक‍ पंड्या
authorकिरण सिंह
Wed, 24 Jul 08:29 AM

हार्दिक पंड्या इस वक्‍त अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में चुनौतियों का सामना कररहे हैं. हाल में पंड्या ने सोशल मीडिया पर पत्‍नी नताशा स्‍टानकोविच से अलग होने का ऐलान किया. वहीं उनकी प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट फॉर्मेट से संन्‍यास लेने के बाद सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्‍तान बनाया गया, जहां पहले पंड्या थे.  


चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर और नए हेड कोच गौतम गंभीर ने ये फैसला लिया था. जिन्‍होंने हार्दिक पंड्या की फिटनेस का हवाला दिया. इस उलटफेर के बाद अब पंड्या बड़ौदा की तरफ से विजय हजारे ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे. उन्‍होंने बड़ौदा के लिए पिछली बार साल 2018 में मुंबई के खिलाफ घरेलू क्रिकेट खेला था. दरअसल अगले साल आईसीसी ट्रॉफी खेली जानी है और बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि घरेलू टूर्नामेंट के जरिए वनडे फॉर्मेट में उनकी फिटनेस को परखा जाएगा.

 

पंड्या को लेकर पूर्व कोच का बड़ा बयान

अब बड़ौदा के पूर्व कोच डेव वॉटमोर ने अपनी स्‍टेट टीम को पहले प्रायॉरिटी ना देने पर पंड्या की फटकार लगाई है. Pak Passion यूट्यूब चैनल पर उन्‍होंने कहा- 

 

अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो सफेद गेंद क्रिकेट नहीं खेलते हैं.  उदाहरण के लिए, बड़ौदा में मेरे पिछले कुछ साल के दौरान पंड्या ने कभी भी व्‍हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेला. मुझे हमेशा ये बात हैरान करती है कि उन्हें बड़ौदा का ऑलराउंडर कहा जाता है, लेकिन उन्होंने कई सालों से बड़ौदा के लिए नहीं खेला. तो हां कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऐसा नहीं करते.  

 

डेव वॉटमोर ने आगे कहा- 

 

हाल में मैंने देखा है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ अन्य फॉर्मेट में भाग लेने के लिए जोर दे रही है, ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि वे क्रिकेट को एक खेल के रूप में देखें. ये सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही हैं कि चार दिवसीय क्रिकेट को नजरअंदाज ना किया जाए.


टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में अहम आखिरी ओवर फेंककर भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने पंड्या श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 सीरीज का हिस्‍सा हैं. सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें

Women's Asia Cup: भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए कटाया सेमीफाइनल का टिकट, नेपाल को 82 रन से रौंदा, पाकिस्तान भी अंतिम-4 में दाखिल

टीम इंडिया के Champions Trophy के लिए पाकिस्तान जाने पर संशय जारी, PCB ने थक-हारकर आईसीसी पर छोड़ी उम्मीद

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने ट्रेनिंग से पहले लीक कर दी टीम इंडिया की प्लानिंग, ब्रॉडकास्टर के Video ने खोल दी पोल

लोकप्रिय पोस्ट