icon

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका फिर गरजते हुए कहा- हम भारतीय दुनिया पर राज करते हैं

IND vs IRE T20 World Cup 2024 मुकाबले में तूफानी बॉलिंग के बाद हार्दिक पंड्या ने अपने खेल को लेकर कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा स्पेशल होता है.

हार्दिक पंड्या ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार बॉलिंग से आगाज किया.
authorShakti Shekhawat
Wed, 05 Jun 09:45 PM

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 की नाकामी को भुलाते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और आयरलैंड के मुकाबले में जबरदस्त बॉलिंग से समां बांध दिया. उन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने एक विकेट मेडन ओवर भी फेंका. हार्दिक पंड्या ने तीनों विकेट 13 गेंद के अंदर ले लिए थे. इससे आयरलैंड टीम बैकफुट पर चली गई और वापसी ही नहीं कर सकी. तूफानी बॉलिंग के बाद हार्दिक ने अपने खेल को लेकर कहा कि देश के लिए खेलना स्पेशल होता है. उन्होंने न्यूयॉर्क में खेले जा रहे मैच में मिल रहे सपोर्ट पर कहा कि हम भारतीय हैं और हम दुनिया पर राज करते हैं.

 

हार्दिक को रोहित शर्मा ने सातवें ओवर में सबसे पहले बॉलिंग दी. इसमें पांच रन गए और एक विकेट मिला. हार्दिक ने लॉरकान टकर (10) को बोल्ड किया. दूसरे ओवर का आगाज सिक्स के साथ हुआ. कर्टिस कैंफर ने यह शॉट लगाया. लेकिन हार्दिक ने आखिरी गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे कैच कराकर बदला लिया. इससे आयरलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 44 रन हो गया. हार्दिक ने अपने तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मार्क अडेयर (3) को शिवम दुबे के हाथों कैच कराया. इससे वे हैट्रिक पर आ गए लेकिन बेरी मैकार्थी ने ऐसा होने नहीं दिया. हार्दिक ने इस ओवर में कोई रन नहीं दिया. उनके आखिरी ओवर में छक्का और चौका लगा और 14 रन गए. इससे हार्दिक ने चार ओवर के स्पैल का अंत 27 रन पर तीन विकेट के साथ किया.

 

 

हार्दिक ने बताया कैसे चटकाए विकेट

 

हार्दिक ने आयरलैंड की पारी सिमटने के बाद अपनी बॉलिंग के बारे में कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा स्पेशल होता है. वर्ल्ड कप में उनका योगदान रहता है. उन्होंने कहा,

 

मुझे पहला विकेट पसंद आया. मैं आमतौर पर स्टंप्स को हिट नहीं करता हूं. बैक ऑफ लैंथ बॉलिंग करना मेरी आदत है लेकिन इस विकेट पर मुझे फुल लैंथ पर रहना था. अगर गेंद छोटी डाली जाएगी तो फिर वह बाहर जाएगी.

 

 

हार्दिक पंड्या भारतीय दर्शकों के सपोर्ट पर क्या बोले

 

भारत को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में दर्शकों का भी अच्छा सहयोग मिला. न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम में बड़ी संख्या में भारतीय दर्शक मौजूद थे. इस बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा,

 

दर्शकों का हमें सपोर्ट करना हमेशा अच्छा होता है. हम भारतीय हर जगह होते हैं, हम दुनिया पर राज करते हैं. इतना सपोर्ट मिलना अच्छा है. उन सबका शुक्रिया.

 

ये भी पढ़ें

IND vs IRE : दो साल इंतजार के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हुआ टीम इंडिया के इस धुरंधर का डेब्यू, जानिए रोहित शर्मा ने क्यों किया ऐसा?

T20 World Cup 2024: नेशनल एंथम के दौरान रोहित शर्मा-विराट कोहली की आंखों में आए आंसू तो पाकिस्‍तानी लोगों ने लुटाया प्‍यार
T20 World Cup: ओमान ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए भरी हुंकार, कप्तान बोले- उनके पास तकनीक वाले बल्लेबाजों की कमी

लोकप्रिय पोस्ट