icon

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या मिस कर सकते हैं आईपीएल के इतने मैच: रिपोर्ट

हार्दिक पंड्या लगातार सुर्खियों में हैं और अब वो मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 सीजन के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं. पंड्या की चोट अब तक ठीक नहीं हो पाई है.

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या
authorSportsTak
Sat, 23 Dec 03:10 PM

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं. टखने की चोट के चलते हार्दिक को दिक्कत हो रही है और वो अब तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं. यही कारण है कि उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरा मिस किया है. इसके अलावा वो अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे. ये खबर ऐसे समय में आई है जब हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने अपना कप्तान बना दिया है.  हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ रुपए में ट्रेड किया था. इससे पहले पंड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान थे. पंड्या ने टीम को पहले सीजन यानी की 2022 में चैंपियन बनाया और फिर 2023 सीजन में वो टीम को फाइनल तक लेकर गए और टीम रनरअप रही. हार्दिक वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ लगी चोट के बाद बाहर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल ये नहीं बताया गया है कि पंड्या कितने मैच मिस करेंगे.

 

बता दें कि हार्दिक पंड्या की जैसी ही मुंबई इंडियंस के भीतर एंट्री हुई थी फ्रेंचाइजी ने ऐलान कर दिया कि वो टीम के नए कप्तान हैं. रोहित शर्मा को इस दौरान कप्तानी से हटा दिया गया. फैंस के बीच इस फैसले के बाद काफी विवाद भी देखने को मिला. लेकिन फिलहाल सबकुछ शांत हो चुका है. 

 

अफगानिस्तान सीरीज भी मिस करेंगे पंड्या


भारत को साउथ अफ्रीका के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. टीम को 11 जनवरी से 17 जनवरी तक ये सीरीज खेलनी है. इसके बाद खिलाड़ियों को आईपीएल और फिर जून से सभी को टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में द. अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी और टीम को जीत दिलाई थी. लेकिन अब वो भी टखने की चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. ऐसे में अब मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि हार्दिक के बदले कौन कप्तानी कर सकता है.

 

रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि यहां दो ऑप्शन ही नजर आ रहे हैं. सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह. मुंबई की फ्रेंचाइजी सूर्य को टीम का नया कप्तान बना सकती है. हालांकि अब तक इसपर कोई राय नहीं आई है और न ही कोई रिपोर्ट. सूर्य के पास टी20 कप्तानी का अनुभव है. जबकि बुमराह पर से गेंदबाजी का लोड कम करने के लिए फ्रेंचाइजी ऐसा नहीं करना चाहेगी. 

 

रिटेन किए गए खिलाड़ी:

 

रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मढवाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, रोमारियो शेफर्ड.

 

मुंबई ने 2024 ऑक्शन में खरीदा:

 

जेराल्ड कोएट्जी (5 करोड़ रुपए), दिलशान मदुशंका (4.6 करोड़ रुपए), नुवान तुषारा (4.80 करोड़ रुपए), मोहम्मद नबी (1.50 करोड़ रुपए), श्रेयस गोपाल (20 लाख रुपए), शिवालिक शर्मा (20 लाख रुपए), अंशुल कंबोज (20 लाख रुपए), नमन धीर (20 लाख रुपए).

 

ये भी पढ़ें:

BBL: बिना पैड- ग्लव्स के मैदान पर उतरे हारिस रऊफ, अंपायर के सामने पहना हेलमेट, जानें पूरा मामला, VIDEO

बड़ी खबर: ऋतुराज गायकवाड़ टेस्‍ट सीरीज से बाहर, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 6567 रन बनाने वाले बल्लेबाज ने किया रिप्‍लेस

बेथ मूनी के गेंद रोकते ही रिचा घोष ने लगाया ऐसा दिमाग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को लौटना पड़ा पवेलियन, फैंस कर रहे हैं तारीफ, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट