icon

PBKS vs MI : पंजाब के सामने 193 रन के रोमांचक चेज में 9 रन से गिरते-पड़ते जीती मुंबई, आशुतोष शर्मा के 7 छक्कों पर बुमराह-कोएत्जिया ने फेरा पानी

IPL 2024, PBKS vs MI : आईपीएल 2024 सीजन में पंजाब किंग्स के सामने रोमांचाक मैच में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 9 रन से जीत दर्ज करके वापसी की.

पंजाब के खिलाफ मैच में विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह
authorShubham Pandey
Thu, 18 Apr 11:49 PM

IPL 2024, PBKS vs MI : आईपीएल 2024 सीजन में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से जीत की पटरी पर वापसी कर डाली. चेन्नई से हारने के बाद मुंबई ने पंजाब को उसके घर में गिरते-पड़ते 9 रन से हार का स्वाद चखाया. हालांकि 193 रनों के चेज में 14 रन पर 4 विकेट चटकाने वाली मुंबई के गेंदबाजों को आशुतोष शर्मा ने अपने बल्ले से मजा चखाया. आशुतोष ने 7 छक्के और दो चौके से 28 गेंदों में 61 रन की पारी खेली, लेकिन पंजाब को जीत नहीं दिला सके और उनकी टीम 183 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जिया ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट चटकाए. इस तरह मुंबई की टीम ने सातवें मैच में तीसरी जीत का स्वाद चखा तो पंजाब को पांचवीं हार का सामना करना पड़ा.  
 

 

सूर्यकुमार यादव ने उड़ाए 78 रन 


पंजाब के घरेलू मैदान मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में मुंबई की शुरुआत सही नहीं रही और 18 रन के स्कोर पर ही इशान किशन 8 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. इसके बाद 250वां आईपीएल मैच खेलने वाले रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के बीच पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. तभी रोहित 25 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के से 36 रन बनाकर चलते बने. जबकि नंबर तीन पर खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने एक छोर संभाला और 53 गेंदों में सात चौके व तीन छक्के से 78 रन की धमाकेदार पारी खेली. जबकि अंत में मुंबई के लिए 18 गेंदों में दो चौके व दो छक्के से 34 रन की नाबाद पारी तिलक वर्मा ने जबकि 7 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से 14 रन टिम डेविड ने भी उड़ाए. जिससे मुंबई की टीम ने 7 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया. पंजाब के लिए चार ओवर के स्पेल में 31 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट हर्षल पटेल ने चटकाए. 

 

 

14 पर पंजाब के गिरे 4 विकेट 


193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब पर शुरुआत में जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जिया कहर बनकर बरसे. इन दोनों ने दो-दो विकेट लेते हुए महज 14 रन के स्कोर तक पंजाब के चार विकेट झटक डाले. जिसके बाद मैच में मुंबई की पकड़ मजबूत नजर आने लगी थी. पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह (0), सैम करन (6), राइली रूसो (1) और लियाम लिविंगस्टोन (1) कुछ ख़ास नहीं कर सके. 

 


6 छक्के से अशुतोष ने ठोकी तूफानी फिफ्टी

 
अब 14 रन पर 4 विकेट खोने वाली पंजाब के लिए शशांक सिंह ने मोर्चा संभाला और 25 गेंदों में तेज तर्रार दो चौके व 3 छक्के से 41 रन की पारी खेली. जबकि हरप्रीत सिंह ने 15 गेंदों में दो चौके से 13 रन बनाए और जितेश शर्मा 9 गेंद में एक चौके से 9 रन ही बना सके. जिससे पंजाब के 111 रन तक 7 विकेट गिर चुके थे लेकिन आशुतोष शर्मा ने पंजाब के लिए उम्मीदें जिंदा कर रखी थी. आशुतोष ने बल्ले से चौके-छक्के बरसाते हुए मुंबई के सामने 23 गेंदों में दो चौके और 6 छक्के से आईपीएल करियर की पहली तूफानी फिफ्टी जड़कर मैच में धमाका कर डाला. जिससे पंजाब को अंत में 24 गेंद में 28 रन की दरकार थी. 


अशुतोष के जाते ही बिखरी पंजाब की उम्मीदें 


अब आखिरी चार ओवर में मुंबई के लिए बुमराह ने 17वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए. जबकि 18 गेंद और 25 रन के रोमांच में कोएत्जिया की पहली गेंद पर पंजाब के जीत की उम्मीद आशुतोष शर्मा कैच दे बैठे और मुंबई ने फिर से वापसी कर डाली. आशुतोष 28 गेंदों में दो चौके और सात छक्के से 61 रन बनाकर चलते बने. जबकि पंजाब की टीम को जब 6 गेंद में 12 रन चाहिए थे तभी दो रन लेने के चक्कर में पारी के 19वें हार्दिक के ओवर में छक्का जड़कर जीत की उम्मीद जगाने वाले रबाडा रन आउट हो गए और उनकी टीम 19.1 ओवर में 183 रन पर ही सिमट गई. इस तरह मुंबई ने रोमांचक मैच में 9 रन से जीत दर्ज कर डाली. मुंबई के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक तीन-तीन विकेट जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जिया ने चटकाए.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024: रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या समेत हेड कोच और बैटिंग कोच को सरेआम क्या कह दिया? PBKS vs MI मैच में दिखा हैरान करने वाला नजारा

IPL 2024: शिखर धवन को देखते ही खुद को रोक नहीं पाए रोहित शर्मा, हाथ पकड़कर बीच मैदान किया डांस, देखें Video

PBKS vs MI: हार्दिक पंड्या ने टॉस हारने के बाद मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- मैंने टीम के लिए...

लोकप्रिय पोस्ट