icon

हार्दिक पंड्या से छिन सकती है मुंबई इंडियंस की कमान, टीम इंडिया की कप्‍तानी से नजरअंदाज किए जाने के बाद लटकी तलवार

हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का कप्‍तान बनाया गया है. पंड्या और सूर्या दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा है.

हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को रिप्‍लेस किया था
authorकिरण सिंह
Fri, 19 Jul 07:59 PM

श्रीलंका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्‍तान बनाया गया है. हालांकि रोहित शर्मा के संन्‍यास के बाद हार्दिक पंड्या को टी20 टीम की कप्‍तानी का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, मगर चयन समिति ने सूर्या को प्राथमिकता दी. अब उनकी मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी पर भी लटवार लटकने लगी है. एक रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड की तरफ से ऐसा फीडबैक भी मिला था कि खिलाड़ी पंड्या की तुलना में सूर्या पर ज्‍यादा भरोसा करते हैं और उनके नेतृत्‍व में काम करके ज्‍यादा सहज हैं. 


पीटीआई के अनुसार अब टीम में पंड्या के फ्यूचर पर भी सवाल उठने लगे हैं. भारत की कप्तानी में नजरअंदाज किए जाने के बाद अब ये देखना होगा कि क्या आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस उन्‍हें कप्तान बनाए रखेगी या नहीं.  मुंबई ने आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की जगह पिछले सत्र से पहले हार्दिक को कप्तान बनाया था. आईपीएल की इस साल मेगा ऑक्‍शन होना है और ऐसे में यह देखना होगा कि भारत को टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले रोहित मुंबई के साथ बने रहेंगे या नहीं. 

 

सूर्या का दावा मजबूत

 

हार्दिक के अलावा सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह भी टीम की अगुआई करना चाहते हैं. आईपीएल संचालन समिति ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि वे कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देंगे. इस बात की संभावना है कि फ्रेंचाइजी को एक विदेशी सहित चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिले. ऐसे में फ्रेंचाइजी को अगले कुछ सालों के लिए मजबूत टीम बनाने के लिए कुछ कठोर फैसले लेने होंगे. इसके कोई शक नहीं है कि सूर्या को रिटेन करना मुंबई की प्राथमिकता होगी.

 

पंड्या की राह मुश्किल! 

गुजरात टाइटंस के लिए कमाल करने वाले हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. गौतम गंभीर के टीम इंडिया के हेड कोच बनने से हार्दिक की कप्तान बनने की संभावनाएं प्रभावित हुई है. इसमें हालांकि अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली चयन समिति का भी अहम योगदान रहा, जिनका मानना था कि एक कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या रणनीतिक तौर पर अच्छे नहीं रहे है. युवा खिलाड़ी भी उनसे ज्यादा सूर्यकुमार यादव के साथ सहज रहेंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

सूर्यकुमार यादव-हार्दिक पंड्या को लेकर तीखी बहस, दो दिन चली मीटिंग में गहमागहमी, कई खिलाड़ियों को किए गए फोन, सामने आई अंदर की बात

India Heartbreaks in Olympic History: जब ओलिंपिक में भारत को मिला कभी ना भरने वाला जख्‍म, आठ एडिशन में मेडल के करीब पहुंचकर टूटा दिल

Paris olympics: जैवलिन में नीरज चोपड़ा तो बैडमिंटन में सात्विक-चिराग की जोड़ी के सिर सजेगा ताज! 117 खिलाड़ियों के दल में ये दिला सकते हैं भारत को मेडल

लोकप्रिय पोस्ट