icon

Exclusive : हार्दिक पंड्या रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे! इस सीरीज के लिए हो सकती है टेस्ट टीम में वापसी

साल 2018 के बाद से हार्दिक पंड्या कोई रेड बॉल मैच नहीं खेले हैं, मगर अब ऑस्ट्रेलियाई सीरीज को ध्यान में रखते हुए उनकी नजर फिर से टेस्ट टीम में जगह‍ बनाने पर हैं 

रेड बॉल से ट्रेनिंग करते हार्दिक पंड्या
authorNitin Srivastava
Fri, 20 Sep 05:04 PM

हार्दिक पंड्या रेड बॉल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए वो बड़ौदा के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेल सकते हैं. स्‍टार भारतीय ऑलराउंडर पंड्या इस वक्‍त रेड बॉल से जमकर ट्रेनिंग भी कर रहे हैं. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी खास प्रैक्टिस की कुछ फोटो भी शेयर की थी, जिसके बाद से ही लंबे फॉर्मेट में उनकी वापसी के कयास लगाए जाने लगे. अब स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार पंड्या बड़ौदा के लिए सफेद गेंद क्रिकेट खेलेंगे. इतना ही नहीं वो रेड बॉल क्रिकेट के लिए भी उपलब्‍ध रह सकते हैं. 

 

पंड्या सितंबर 2018 से कोई इंटरनेशनल टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. घरेलू स्‍तर पर भी दिसंबर 2018 के बाद से वो कोई रेड बॉल मैच नहीं खेले. उन्‍होंने मुंबई के खिलाफ पिछला रेड बॉल मैच खेला था. जिसमें सात विकेट लिए और 73 रन बनाए थे. पांच साल पहले उनके लोअर बैक की सर्जरी हुई थी. पिछले साल उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए भी कहा गया था, मगर उन्होंने यह कहते हुए मौका छोड़ दिया था कि वो नियमित टेस्ट क्रिकेटर की जगह नहीं लेना चाहते, मगर अब वो क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं.

 

रेड बॉल के लिए भी उपलब्ध रहने की संभावना

 

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के एक टॉप सोर्स का कहना है कि ऐसी अटकलें हैं कि पंड्या घरेलू टीम के लिए सीमित ओवर क्रिकेट खेलेंगे और उनके रेड बॉल क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध रहने की संभावना है. सोर्स का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई सीरीज को ध्यान में रखते हुए उनकी नजर फिर से टेस्ट टीम में जगह‍ बनाने पर हैं और वो न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान टेस्ट मैच भी खेल सकते हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनके दरवाजे खोल सकता है. 

 

पंड्या ने भारत के लिए अभी तक 11 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम एक सेंचुरी और चार फिफ्टी समेत कुल 532 रन है. उनके नाम 3.38 की इकनॉमी से 17 विकेट भी है.  पंड्या के नाम 29 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में 1351 रन है और 48 विकेट भी है.

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया के कप्तान को लगा तगड़ा झटका, अपने ही साथी ने पिच पर कर दिया बंटाधार, जानिए क्या है पूरा माजरा

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने निकाला बांग्‍लादेश का दम, 149 रन पर टीम को समेटा, भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बनाई 227 रन की बढ़त

राहुल द्रविड़ की टीम में शामिल हुआ उनका करीबी दोस्‍त, IPL 2025 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया बड़ा ऐलान

लोकप्रिय पोस्ट