icon

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस से जुड़े कप्‍तान हार्दिक पंड्या, ड्रेसिंग रूम में पहला कदम रखते ही भगवान गणेश को चढ़ाया भोग, फोड़ा नारियल Video

Hardik Pandya, IPL 2024: हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ गए हैं. वो इस सीजन में मुंबई की कप्‍तानी करते नजर आएंगे

भगवान गणेश की पूजा करते हुए मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पंडृया
authorकिरण सिंह
Mon, 11 Mar 08:30 PM

Hardik Pandya, IPL 2024:  मुंबई के नए कप्‍तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं. आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई की वो इस सीजन में कप्‍तानी करेंगे. अपने नए सफर की शुरुआत उन्‍होंने भगवान गणेश की पूजा के साथ की. जिसका वीडियो मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. आईपीएल ऑक्‍शन से पहले मुंबई ने पंड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था और फिर रोहित शर्मा (Rohit sharma) की जगह उन्‍हें टीम का नया कप्‍तान नियुक्‍त किया था. 

 

अब पंड्या के कंधों पर टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है. आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा. इसके लिए वो तैयारी में जुट गए हैं. ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं मुंबई की टीम अपने अभियान का आगाज 24 मार्च को अपने कप्‍तान की पुरानी टीम गुजरात के खिलाफ करेगी. दोनों के बीच अहमदाबाद में मुकाबला खेला जाएगा. लीग के आगाज से पहले सभी प्‍लेयर्स टीम कैंप में पहुंचने लगे हैं.  पंड्या भी सोमवार को टीम से जुड़े. मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पहला कदम रखते ही उन्‍होंने भगवान गणेश की पूजा अर्चना की. 

 

 

 

नारियल फोड़कर मुंबई ने किया श्रीगणेश

पंड्या ने गणपति बप्‍पा को भोग लगाया. वहीं कोच मार्क बाउचर ने नारियल फोड़कर मुंबई के अभियान का श्रीगणेश किया. भगवान गणेश का आर्शीवाद लेने के बाद पंड्या ने अपनी ट्रेनिंग शुरू की. पंड्या ने बीते दिनों ही करीब चार महीने बाद मैदान पर वापसी की थी. उन्‍होंने चोट से वापसी करते हुए डीवाई पाटिल टी20 कप खेला था और अपनी फिटनेस भी साबित की. दरअसल वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान उनके पैर में चोट लग गई थी. जिस वजह से वो मैदान से दूर थे, मगर अब वो पूरी तरह से फिट हैं और आईपीएल के इस सीजन में बड़ी जिम्‍मेदारी भी उठाने के लिए तैयार हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: मोहम्‍मद शमी IPL 2024 के बाद T20 World Cup 2024 से भी बाहर! जय शाह ने वापसी की तारीख का किया खुलासा

बड़ी खबर: ऋषभ पंत‍ खेलेंगे T20 World Cup 2024! बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बता दिया पूरा प्‍लान

कुश्‍ती ट्रायल्‍स में फिर बवाल, विनेश फोगाट ने शुरू नहीं होने दिए मुकाबले, परेशान होते रहे बाकी के पहलवान

लोकप्रिय पोस्ट