icon

T20 World Cup 2024 : 'हार्दिक पंड्या कोई पार्ट टाइम गेंदबाज नहीं और...', भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज ने टीम इंडिया के उपकप्तान के सपोर्ट में कही बड़ी बात

T20 World Cup 2024, Hardik Pandya : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी गेंदबाजी से धमाका करने वाले हार्दिक पंड्या के सपोर्ट में उतरे एस. श्रीसंत और दिया बेबाक बयान.

टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच के दौरान हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Fri, 14 Jun 08:42 PM

T20 World Cup 2024, Hardik Pandya : आईपीएल 2024 सीजन में गेंद, बल्ले और मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी में कुछ ख़ास नहीं कर पाने वाले हार्दिक पंड्या को फैंस ने काफी घेरा. लेकिन आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या फॉर्म में नजर आए और उन्होंने तीन मैचों में सात विकेट चटका डाले. इस तरह हार्दिक पंड्या को लेकर टीम इंडिया के लिए साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले एस श्रीसंत अब उनके सपोर्ट में उतरे और बड़ा बयान दे डाला.

 

श्रीसंत ने हार्दिक को लेकर क्या कहा ?

 

भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन तेज गेंदबाज श्रीसंत ने एएनआई से बातचीत में हार्दिक पंड्या को लेकर कहा,

 

हार्दिक पंड्या जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, वह कहीं से भी पार्टटाइम गेंदबाज नजर नहीं आ रहे हैं. वह नई गेंद से कमाल कर रहे हैं जबकि कटर्स का इस्तेमाल भी कर रहे हैं.मेरे ख्याल से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जो काम मार्कस स्टोइनिस कर रहे हैं. वहीं काम टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या कर रहे हैं. वह समय पर महत्वपूर्ण विकेट ले रहे हैं और एक ऑलराउंडर  के लिए ये चीज काफी अहम है.

 


श्रीसंत ने हार्दिक को लेकर आगे कहा,

 

जब आप मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, तो केवल मुंबई ही उनका समर्थन करता है और जब वह भारत के लिए खेलते हैं, तो पूरा देश उनका समर्थन करता है. फैंस के प्रति पूरे सम्मान के साथ वह जो ऊर्जा लेकर आते हैं, उससे हम उन्हें और भी अधिक प्यार करते हैं. वह व्यक्ति आपको फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी से मैच जिता सकता है. जब मैच अच्छा होता है तो उनका प्रदर्शन बेहतर होता है. वह खिलाड़ियों को एकजुट रखते हैं. मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि आईपीएल अभ्यास मैच था और यह वर्ल्ड कप जीतने की बात है.


हार्दिक की कप्तानी में सिर्फ चार मैच जीती टीम इंडिया 


हार्दिक पंड्या की बात करें तो मुंबई इंडियंस के लिए जब उन्होंने साल 2024 सीजन में पहली बार रोहित शर्मा की जगह कप्तानी संभाली तो फैंस ने काफी बूइंग किया. लेकिन इसक बावजूद हार्दिक ने मैदान नहीं छोड़ा मगर वह गेंद और बल्ले से कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके. हार्दिक की कप्तानी में मुंबई की टीम सबसे निचले दसवें पायदान पर रही और 14 मैचों में सिर्फ चार जीत ही दर्ज कर सकी जबकि 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup: न्यूजीलैंड 37 साल में पहली बार वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से बाहर, खेले 3 फाइनल, 7 सेमीफाइनल पर नहीं जीत सका ट्रॉफी

'विराट कोहली पर बोलने वाला मैं कौन हूं', शिवम दुबे ने खराब फॉर्म से जूझ रहे सुपरस्टार खिलाड़ी के लिए क्यों कहा ऐसा?

T20 World Cup: पाकिस्तान को अमेरिका और भारत से शिकस्त खाने पर बड़ा नुकसान, हाथ से निकल गए इतने लाख रुपये

लोकप्रिय पोस्ट