icon

गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या को T20I की कप्तानी और फिर ODI टीम से क्यों रखा बाहर ? सामने आई अंदर की बात

Hardik Pandya Inside Story : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की ODI सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को क्यों नहीं मिली जगह, अंदर की बात आई सामने.

हार्दिक पंड्या और गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Fri, 19 Jul 05:19 PM

Hardik Pandya Inside Story : भारत और श्रीलंका के बीच अब तीन मैचों की टी20 और उसके बाद वनडे सीरीज खेली जानी है. इसके लिए नए हेड कोच गौतम गंभीर की निगरानी वाली टी20 और वनडे टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. भारत की टी20 कप्तानी में बड़ा बदलाव देखने को मिला और कप्तानी की रेस में आगे चलने वाले हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान बनाया गया. जबकि इसके बाद हार्दिक पंड्या को वनडे टीम इंडिया में भी जगह नहीं मिली. जिसके बाद अब हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाने और वनडे से बाहर रखने में अंदर की बात सामने आई है.


हार्दिक को वनडे में क्यों नहीं मिली जगह ?


दरअसल, हार्दिक पंड्या को टी20 टीम इंडिया में तो चुना गया. लेकिन माना जा रहा है कि उनके द्वारा वनडे सीरीज से ब्रेक लेने के फैसले से चयन समिति खुश नहीं है. जबकि हार्दिक को आगे के प्लान के बारे में भी बता दिया गया है. पंड्या को मीटिंग में बताया गया कि वह टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. मगर उन्हें वापसी के लिए अपने कोटे के 10 ओवर पूरे करके फिटनेस साबित करनी होगी. पंड्या ने पिछला वनडे मैच वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खेला था लेकिन चोटिल होने के बाद से अभी तक पंड्या की वनडे टीमे में वापसी नहीं हुई है.

 

गंभीर ने हार्दिक से क्या कहा ?


हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या से बातचीत के दौरान बताया कि अगर उन्हें वनडे में वापसी करनी है तो पहले घरेलू क्रिकेट में फिटनेस साबित करनी होगी. यानि पंड्या को विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. जबकि बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि चोटिल खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलकर पहले फिन्तेस साबित करनी होगी तभी वापसी कर सकेंगे. वहीं एक सूत्र ने आगे बताया कि गंभीर ने हार्दिक को याद दिलाया कि उन्हें घरेलू क्रिकेट में अपने कोटे के पूरे 10 ओवर करने होंगे और ऐसा देखने के लिए वह काफी उत्सुक हैं. अब हार्दिक को वापसी करनी है तो वह घरेलू क्रिकेट के रास्ते से वंदा टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं. भारत को अगली वनडे सीरीज इंग्लैंड के खिलग घर में साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले खेलनी हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर करने पर भड़के फैंस, गौतम गंभीर और सेलेक्टर्स पर लगाया पक्षपात का आरोप

विराट कोहली गौतम गंभीर की कोचिंग में खेलने के लिए कैसे हुए राजी? रिपोर्ट में सामने आई BCCI से पूरी बातचीत की सच्‍चाई

4 बॉल पर 13 रन के रोमांचक मुकाबले में सैन फ्रांसिस्‍को ने MI को हराया, हारिस रऊफ ने आखिरी गेंद पर छीनी जीत

लोकप्रिय पोस्ट