icon

MI vs RR : हार्दिक पंड्या को टीम के इस खिलाड़ी से मिला सबसे बड़ा धोखा, राजस्थान के खिलाफ मैच में खुल गई पोल

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में टॉप ऑर्डर के सरेंडर के चलते छह विकेट से बुरी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में गहरे दबाव में है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Apr 06:28 AM

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में तीन मैचों के बाद भी जीत नहीं मिली. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ घर में भी उसे हार का सामना करना पड़ा. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम अब लगातार तीन मैच गंवा चुकी है. राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में मुंबई की बैटिंग ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए. पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और पहली बार आईपीएल खेल रहे नमन धीर पहले ही ओवर में लगातार दो गेंदों में ट्रेंट बोल्ट के शिकार बन गए. इसके बाद हार्दिक पंड्या को बड़े धोखे का सामना करना पड़ा. दो विकेट सस्ते में गिरने के चलते उन्हें दूसरे ही ओवर में इंपेक्ट प्लेयर का इस्तेमाल करना पड़ा. साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस इस भूमिका में आए मगर वे कोई असर नहीं छोड़ पाए.

 

डेवाल्ड ब्रेविस भी रोहित और नमन की तरह ही गोल्डन डक पर आउट हुए. वे बोल्ट की गेंद पर शॉर्ट थर्ड पर नांद्रे बर्गर को कैच दे बैठे. उनके भी सस्ते में जाने से मुंबई की सारी रणनीति बिगड़ गई. ब्रेविस आईपीएल इतिहास के सबसे जल्दी इस्तेमाल किए गए इंपेक्ट प्लेयर रहे. लेकिन केवल एक गेंद टिक सके. उनसे टीम को बड़े रनों की उम्मीद थी जो पूरी नहीं हो सकी. मुंबई ने उनके अलावा इंपेक्ट सब्सटीट्यूशन के तौर पर रोमारियो शेफर्ड, शम्स मुलानी, नेहाल वढ़ेरा और नुवान थुसारा को रखा था. ब्रेविस के अलावा शेफर्ड भी बल्लेबाज के तौर पर असर डाल सकते थे. लेकिन हार्दिक ने ब्रेविस पर भरोसा किया लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने निराश किया.

 

आईपीएल में धूम नहीं मचा पा रहे बेबी एबी

 

मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में शेफर्ड को इंपेक्ट प्लेयर बनाया था. तब वे निचले क्रम में बैटिंग के लिए आए थे हालांकि तब भी टीम को निराशा ही मिली थी. ब्रेविस के खेलने का तरीका एबी डिविलियर्स से काफी मिलता-जुलता है. इसी वजह से उन्हें बेबी एबी भी कहा जाता है. लेकिन अभी तक बेअसर रहे हैं. वे 2022 से मुंबई के साथ हैं. पहले सीजन में उन्होंने सात मैच खेले थे और 142.48 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए थे. आईपीएल 2023 में उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. इस सीजन दो मैच में उनके नाम 46 रन हैं. 

 

ये भी पढ़ें

MI vs RR: बाउंड्री पर खड़े थे रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या का नाम लेकर चिल्लाने लगे फैंस, हिटमैन ने एक इशारे से किया शांत, VIDEO
MI vs RR: रियान पराग कैसे कर रहे हैं गेंदबाजों की पिटाई और तीन- चार सालों में क्या बदला, स्पेशल ट्रेनिंग पर से उठाया पर्दा
MI vs RR: हार्दिक पंड्या ने लगातार तीसरी हार के बाद टीम को लगाई लताड़, कहा- अनुशासन में रहो और…

लोकप्रिय पोस्ट