icon

IND vs BAN: हार्दिक पंड्या बांग्लादेश पर जीत के बाद 8 महीने पुराने दर्द को याद कर हुए इमोशनल, कहा- मैं सिर झुकाकर...

हार्दिक पंडया ने टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश पर जीत के बाद वर्ल्ड कप 2023 में अपनी इंजरी का जिक्र किया और कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि भारत के लिए खेल रहे हैं.

हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का खेल दिखा रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 23 Jun 12:09 AM

हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. उन्होंने बैटिंग और बॉलिंग दोनों से कमाल किया है और भारत को अजेय रखने में अहम रोल निभाया. बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में वे प्लेयर ऑफ दी मैच रहे. उन्होंने 50 रन की आतिशी पारी खेलने के साथ ही उन्होंने एक विकेट भी लिया. इस प्रदर्शन के बाद हार्दिक पंडया ने मैच के बाद वर्ल्ड कप 2023 में अपनी इंजरी का जिक्र किया और कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि भारत के लिए खेल रहे हैं. हार्दिक को पिछले साल भारत में खेले गए टूर्नामेंट के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में ही चोट लगी थी. इसकी वजह से उन्हें वर्ल्ड कप छोड़ना पड़ा था.

 

हार्दिक ने चोट लगने के आठ महीने बाद बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त खेल दिखाया और बताया कि क्यों वह भारतीय टीम के लिए जरूरी खिलाड़ी हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से वे बात कर रहे थे और इस दौरान जो उन्होंने कहा उस बात को उन्होंने गांठ बांध लिया. हार्दिक ने कहा,

 

मैं मानता हूं कि देश के लिए खेलने का मौका भाग्यशाली लोगों को मिलता है. 2023 वर्ल्ड कप में जो हुआ वह एक हैरान करने वाली चोट थी. मैंने वापसी की कोशिश की लेकिन भगवान के कुछ और इरादे थे. कुछ दिन पहले राहुल सर से बात कर रहा था और उन्होंने कहा कि किस्मत उनका ही साथ देती है जो कड़ी मेहनत करते हैं. यह बात मेरे साथ टिक गई और मैं सिर झुकाकर ऐसा करता रहूंगा और लगातार कड़ी मेहनत करूंगा.

 

हार्दिक ने अपनी बॉलिंग पर क्या कहा

 

हार्दिक ने मैच में 27 गेंद का सामना किया और चार चौके व तीन छक्कों से 50 रन की नाबाद पारी खेली. इससे भारत ने पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी. भारत को पहली कामयाबी हार्दिक ने ही दिलाई और उन्होंने लिटन दास को आउट किया. उन्होंने बॉलिंग को लेकर कहा,

 

मैंने महसूस किया कि बल्लेबाज हवा का फायदा लेना चाहते थे. मैं कोशिश कर रहा था कि उन्हें फ्री हिट न दूं. कोशिश इस बात की थी कि बल्लेबाज से एक कदम आगे रहा जाए.

 

ये भी पढ़ें

भारतीय क्रिकेटर ने 32 गेंदों पर ठोका विस्फोटक शतक, 13 छक्कों से बनाए 123 रन, टी20 मैच में 278 रनों तक पहुंची टीम

IND vs BAN: ऋषभ रिवर्स स्वीप पर आउट हुए तो कोहली को आया गुस्सा, रोहित से की शिकायत, पंत को भी खूब सुनाया

IND vs BAN: रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने उल्टा दौड़कर लिया रन, जानिए मैच में ये कब और कैसे हुआ

लोकप्रिय पोस्ट