icon

INDvsNZ: हार्दिक पंड्या अजीबोगरीब तरीके से हुए आउट, थर्ड अंपायर के फैसले पर बवाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में पहले वनडे के दौरान हार्दिक पंड्या को आउट देने के फैसले पर विवाद हो गया.

INDvsNZ: हार्दिक पंड्या अजीबोगरीब तरीके से हुए आउट, थर्ड अंपायर के फैसले पर बवाल
SportsTak - Wed, 18 Jan 04:48 PM

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में पहले वनडे के दौरान हार्दिक पंड्या को आउट देने के फैसले पर विवाद हो गया. उन्हें बोल्ड करार दिया गया लेकिन न तो गेंद स्टंप्स से टकराती दिखी और न ही उनका बल्ला लगा. फिर भी तीसरे अंपायर ने हार्दिक पंड्या को आउट करार दिया. वे 38 गेंद में तीन चौकों से 28 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे. डेरिल मिचेल की गेंद पर भारतीय पारी के 40वें ओवर में उनका विकेट गिरा. हार्दिक पंड्या भारी कदमों से पवेलियन गए और फैंस के साथ ही भारतीय खेमा भी हैरान दिखा. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी खुशी से झूमते दिखे.

 

डेरिल मिचेल की गेंद पर हार्दिक ने स्टंप्स के करीब से शॉट खेलना चाहा लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. इस दौरान गेंद स्टंप्स के करीब से गुजरी और कीपर टॉम लैथम के दस्तानों में समा गई. कीपर के दस्तानों में जाने से पहले ऐसा लगा कि गेंद स्टंप्स को छूकर गई और एक गिल्ली गिर गई. कीवी टीम ने अपील की. पहली नज़र में कुछ भी साफ नहीं दिखा. ऐसे में मामला थर्ड अंपायर केएल अनंतपद्मनाभन को भेजा गया. उन्होंने कई एंगल देखे और यह भी जांचा कि गेंद कहीं बल्ले से तो लगकर कीपर के दस्तानों में नहीं गई. मगर ऐसा नहीं हुआ. 

 

रिप्ले में सामने आया कि गेंद बल्ले से पास से होते हुए कीपर के दस्तानों में गई और ठीक उसी समय पर गिल्ली गिर गई. इससे कुछ साफ नहीं हुआ कि गिल्ली गिरी कैसे. लेकिन तीसरे अंपायर ने न्यूजीलैंड के पक्ष में फैसला दिया और हार्दिक को वापस जाना पड़ा. वे भारत के पांचवे विकेट के रूप में आउट हुए.

 

गिल के साथ भी हुआ ऐसा

बाद में ठीक इसी तरह घटना दोबारा हुई. इस बार बल्लेबाज शुभमन गिल स्ट्राइक पर थे. इस बार गेंदबाज माइकल ब्रेसवेल थे और भारतीय पारी का 41वां ओवर चल रहा था. गिल ने ऑफ साइड में शॉट लगाया और इसी दौरान लैथम के ग्लव्स लगने से बेल गिर गई. अच्छी बात यह थी कि गेंद और बल्ला दोनों ही स्टंप्स के पास नहीं थे जिससे गिल बच गए. 

लोकप्रिय पोस्ट