icon

RR vs MI: हार्दिक पंड्या करारी हार के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों पर बरसे, बोले- समस्या को हमने...

मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए नौ विकेट पर 179 रन बनाए लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य को एक विकेट पर 18.4 ओवर में हासिल कर लिया जबरदस्त जीत दर्ज की.

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में बतौर कप्तान और खिलाड़ी असर नहीं छोड़ पाए.
authorShakti Shekhawat
Tue, 23 Apr 12:30 AM

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के हाथों दूसरी बार शिकस्त झेलनी पड़ी. वानखेडे स्टेडियम के बाद जयपुर में खेले गए मैच में उसे नौ विकेट से पटखनी मिली. इस नतीजे ने हार्दिक पंड्या को काफी निराश किया. उन्होंने टीम के खिलाड़ियों पर हार का दोष मढ़ा. हार्दिक ने कहा कि टीम ने बैटिंग के अंत में अच्छा खेल नहीं दिखाया जिससे वे 10-15 रन कम बने. इसके बाद बॉलिंग में भी खूब ढील दी गई. यह इस सीजन आठ मैचों में मुंबई की पांचवीं हार है. टीम नीचे की टीमों में शामिल है.

 

हार्दिक का प्रदर्शन भी राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में निराशाजनक रहा. उन्होंने 10 गेंद में 10 रन बनाए. वे फिनिशर के तौर पर उतरे थे लेकिन कुछ नहीं कर पाए. बॉलिंग में भी उनका हाल बुरा रहा. उन्होंने दो ओवर फेंके और 21 रन लुटाए. मैच के बाद उन्होंने कहा,

 

समस्या को हमने शुरुआत में ही साथ कर लिया. जिस तरह से तिलक (वर्मा) और नेहाल (वढ़ेरा) ने बल्लेबाजी की वह शानदार थी. मुझे नहीं लगा कि शुरुआत में जब हमने दो विकेट जल्दी गंवा दिए थे तब हम 180 तक भी पहुंच सकते थे. हमने अंत में सही से फिनिश नहीं किया और इस वजह से हम 10-15 रन दूर रह गए. बॉलिंग में हमें गेंदों को स्टंप्स की लाइन पर रखना था लेकिन पावरप्ले में हमने ढील दी और मुझे नहीं लगता कि फील्डिंग में यह हमारा अच्छा दिन था. कुलमिलाकर हमने सही कदम नहीं उठाए और आखिरकार उन्होंने हमें पछाड़ दिया.

 

हार्दिक बोले- सबको माननी होगी अपनी गलतियां

 

हार्दिक ने कहा कि मैच होने के बाद खिलाडि़यों के पास जाना सही नहीं है. सभी लोग प्रोफेशनल हैं. वे अपने रोल जानते हैं. इस मैच से सीखकर आगे बढ़ना होगा और जो गलतियां की हैं उन्हें सुधारना होगा. आगे बढ़ना सबसे जरूरी होता है. सभी को टीम के अंदर अपनी गलतियां स्वीकार करनी होगी और उन पर काम करना होगा. 

 

राजस्थान ने मुंबई को कैसे हराया

 

राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में मुंबई ने 9 विकेट पर 179 रन बनाए. उनसे छह रन पर दोनों ओपनर को गंवा दिया लेकिन तिलक वर्मा (65) और नेहाल वढ़ेरा (49) के बीच 99 रन की साझेदारी ने उसे मजबूत स्थिति में पहुंचाया लेकिन आखिरी ओवर्स में उसने 28 रन में पांच विकेट गंवा दिए. राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल के दूसरे आईपीएल शतक के बूते 18.4 ओवर में मैच जीत लिया.
 

ये भी पढे़ं

'इंटरनेशनल में 12 खिलाड़ी नहीं है तो IPL में क्यों?', अक्षर पटेल-मुकेश कुमार और डेविड वॉर्नर का इंपेक्ट प्लेयर नियम पर फूटा गुस्सा
'विराट कोहली 40 गेंद में ठोक सकते हैं सैकड़ा, रोहित शर्मा के साथ बनाओ ओपनर', क्रिकेट के दादा ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले की भविष्यवाणी

RR vs MI: संदीप शर्मा ने मुंबई इंडियंस की आधी टीम को किया आउट, IPL इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

लोकप्रिय पोस्ट