icon

MI vs RR: हार्दिक पंड्या ने लगातार तीसरी हार के बाद टीम को लगाई लताड़, कहा- अनुशासन में रहो और...

मुंबई इंडियंस की बैटिंग राजस्थान रॉयल्स के सामने 125 रन ही बना सकी. ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल की बॉलिंग के आगे मुंबई के बल्लेबाज नहीं चले.

हार्दिक पंड्या कप्तान के तौर पर मुंबई इंडियंस में चमक नहीं छोड़ पाए हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 01 Apr 11:35 PM

हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल 2024 में लगातार तीसरे मुकाबले में कुछ अच्छा नहीं हुआ. वे बल्ले से बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. साथ ही में मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. घरेलू मैदान वानखेडे स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के हाथों छह विकेट से हार के बाद हार्दिक टीम के खेल से निराश दिखे. उन्होंने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में टीम के साथियों से अनुशासित रहने को कहा. मुंबई को राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में बैटिंग ने निराश किया. उसके टॉप तीन बल्लेबाज गोल्डन डक के शिकार बने. इसके बाद भी कोई लड़ नहीं सका और नौ विकेट पर 125 का स्कोर ही बना. राजस्थान ने लक्ष्य 15.3 ओवर में ही हासिल कर लिया और छह विकेट से मुकाबला जीता.

 

हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद कहा कि टीम को ज्यादा अनुशासित रहने की जरूरत है और ज्यादा साहस दिखाना होगा. हार्दिक ने कहा,

 

चीजें सही से करने की जरूरत है. नतीजे कभी पक्ष में होते हैं कभी नहीं होते. बेहतर दिन देखे हैं और खराब दिन भी देखे हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि अब ज्यादा कुछ मुझे सरप्राइज करता है. लेकिन एक ग्रुप के रूप में मुझे लगता है कि हम आगे चलकर बेहतर चीजें कर सकते हैं. हम थोड़ा ज्यादा अनुशासित रहना होगा और शायद थोड़ा ज्यादा साहस दिखाना होगा.

 

 

हार्दिक ने माना उऩके विकेट से बदला मैच

 

हार्दिक ने मुंबई की ओर से सर्वाधिक 34 रन की पारी खेली. उन्होंने छह चौके लगाए और वे अच्छे रंग में दिख रहे थे. लेकिन युजवेंद्र चहल की गेंद पर हवाई शॉट खेलते हुए वे आउट हुए. इसके बाद मुंबई के बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीद धराशायी हो गईं. हार्दिक ने मैच के बाद माना कि उनके आउट होने से मैच बदल गया. उन्होंने कहा,

 

टीम के पास 150 या 160 तक पहुंचने की शानदार स्थिति थी लेकिन मेरे आउट होने से मैच बदल गया. इससे राजस्थान ने शिकंजा कस दिया. मैं बैटिंग में बेहतर कर सकता था.

 

हार्दिक को पिच ने किया हैरान

 

मुंबई की पिच पर आमतौर पर बल्लेबाजों की मौज रहती है. लेकिन राजस्थान और मुंबई के मुकाबले में हालात अलग रहे. बॉलर्स को यहां काफी मदद मिली. इस बारे में हार्दिक ने कहा कि गेंदबाजों को मदद मिलना अच्छा है. खेल वैसे भी बॉलर्स के लिए काफी बेरहम है. लेकिन ऐसी पिच की उम्मीद नहीं थी.

 

ये भी पढे़ं

MI vs RR: बाउंड्री पर खड़े थे रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या का नाम लेकर चिल्लाने लगे फैंस, हिटमैन ने एक इशारे से किया शांत, VIDEO
MI vs RR: लगातार तीन हार के बाद हार्दिक पंड्या ने खुद को बताया जिम्मेदार, कहा- अब मुझे...
MI vs RR मैच में घुसा दर्शक, रोहित शर्मा पहले डरे फिर मिलाया हाथ, इशान किशन ने लगाया गले, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट