icon

MI vs LSG : हार्दिक पंड्या ने 13 में से सिर्फ 4 मैच जीतने वाली मुंबई इंडियंस की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी, आखिरी मैच से पहले कहा - मेरी टीम को बस...

IPL 2024, MI vs LSG : आईपीएल 2024 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आखिरी मैच से पहले हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी को लेकर कही दिल की बात.

आईपीएल 2024 सीजन में एक मैच के दौरान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Fri, 17 May 11:39 AM

MI vs LSG : आईपीएल 2024 सीजन से पहले मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा फैसला किया और रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान चुना था. लेकिन इसके बाद हार्दिक पंड्या अपनी कप्तानी में मुंबई के लिए कुछ ख़ास नहीं कर सके और उनके नेतृत्व में टीम इस सीजन 13 मैचों में से सिर्फ चार जीत के साथ सबसे निचले पायदान पर काबिज है. अब लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने वानखेड़े के मैदान में होने वाले आखिरी मैच से पहले हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी पर चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दे डाला.

 

हार्दिक पंड्या ने बताया कप्तानी का 'मूलमंत्र' 


लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 17 मई को होने वाले मैच से पहले हार्दिक पंड्या ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा,

 

मेरी कप्तानी काफी सिंपल और उसी तरह है जैसे कि मैं बाकी 10 अपने साथियों के साथ मैदान में हूं. उन्हें मैदान में आत्मविश्वास देना, उनका विश्वास बनाए रखना और उन्हें प्यार देना शामिल है. जब वह मैदान में जाएं तो अपना 110 प्रतिशत दें और यही मैंने उनसे कहा था. मुझ रिजल्ट से फर्क नहीं पड़ता, मैं बस अप्रोच और प्रोसेस पर ध्यान देता हूं. अगर हमारी अप्रोच टीम को सूट कर रही है तो जाहिर सी बात है कि मदद मिलेगी.

 

 

मुंबई को सम्मान से विदाई देना चाहेंगे हार्दिक पंड्या  


आईपीएल 2024 सीजन के दौरान मुंबई की जर्सी पहनकर पहली बार बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या जब मैदान में आए तो फैंस को उनका कप्तान बनना कतई रास नहीं आया. हार्दिक पंड्या को मैच दर मैच फैंस मैदान में बूइंग करते चले गए और नतीजन मुंबई की टीम को पहले तीन मैच में लगातार हार मिली. मुंबई के खिलाड़ी भी हार्दिक से अलग होकर कई बार मैच के दौरान और मैच के बाद रोहित शर्मा से बात करते नजर आए. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मुंबई के खिलाड़ी और उनके फैंस हार्दिक को बतौर कप्तान स्वीकार नहीं कर सके. जिससे हार्दिक को मैदान के बाहर भी मानसिक जंग झेलनी पड़ी और उनकी टीम आईपीएल 2024 सीजन में सबसे नीचे जाती गई. अब हार्दिक पंड्या अपनी कप्तानी में मुंबई को आखिरी मैच में जीत दिलाकर सम्मान से इस सीजन को समाप्त करना चाहेंगे, जिससे अगले सीजन दमदार तरीके से वापसी कर सके.

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली ने बताया बेटी वामिका बड़ी होकर क्या बनेगी, कहा- मई के महीने में...

RCB vs CSK : विराट कोहली वाली आरसीबी से हार के बाद भी क्या प्लेऑफ में जा सकती है चेन्नई सुपर किंग्स? जानिए पूरा गणित

IPL 2024 Playoffs scenario : बारिश से डूबी दिल्ली और लखनऊ, अब RCB और CSK में एक टीम होगी बाहर, जानिए क्या है नया समीकरण?

लोकप्रिय पोस्ट