icon

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने छठी हार का ठीकरा फिफ्टी ठोकने वाले तिलक वर्मा पर फोड़ा, कहा- बीच के ओवर्स में...

DC vs MI: तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस की ओर से सर्वाधिक 63 रन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाए. लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या इस पारी से खुश नहीं दिखे.

तिलक वर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 63 रन की पारी खेली.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 08:20 PM

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में छठी हार झेलनी पड़ी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में उसे 10 रन से शिकस्त मिली. उसे जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन तिलक वर्मा (63) की साहसी पारी के बाद भी मुंबई 247 रन ही बना सकी. इस नतीजे के बाद हार्दिक ने तिलक पर ही हार का ठीकरा फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बीच के ओवर्स में बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अक्षर पटेल की धुनाई करनी चाहिए थी. मुंबई के बैटिंग ऑर्डर में तिलक और नेहाल वढ़ेरा ही खेलते हैं. नेहाल तो एक गेंद ही टिक सके थे लेकिन तिलक ने लंबी पारी खेली थी. ऐसे में हार्दिक पंड्या का इशारा उनकी तरफ ही था.

 

तिलक पांचवें ओवर में बैटिंग के लिए उतरे थे. तब टीम का स्कोर दो विकेट पर 45 रन था. इसके बाद उन्होंने 32 गेंद में चार छक्कों और इतने ही चौकों से 63 रन की पारी खेली. वे 19वें ओवर में रन आउट हुए. जब तक वे क्रीज पर थे तब तक मुंबई की जीत का मौका था. वहीं अक्षर ने इस मैच में दो ओवर डाले थे जिनमें 24 रन गए थे. उन्होंने जो पहला ओवर फेंका था उसमें 10 रन गए थे. इस दौरान हार्दिक ने छह में से चार गेंद खेली थी और आठ रन बनाए थे. तिलक ने दो गेंद खेली और दो सिंगल लिए. अक्षर के दूसरे ओवर में तिलक ने चार गेंद खेली और एक छक्के-चौके से 12 रन बनाए थे. बाकी दो गेंद में हार्दिक ने दो रन बनाए. इसके बाद अक्षर बॉलिंग के लिए नहीं आए थे.

 

हार्दिक हार क बाद क्या बोले

 

हार्दिक ने हार के बाद कहा,

 

अगर मैं किसी चीज को देखूं तो हम बीच के ओवर्स में कुछ मौके ज्यादा बना सकते थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज थोड़ा अक्षर के पीछे पड़ सकते थे. खेल के हालात के हिसाब से हम यहां पीछे छूट गए. 

 

रनों का पीछा करते हुए हार्दिक ने आतिशी बैटिंग की थी. उन्होंने 24 गेंद में 46 रन की पारी खेली थी. इसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल रहे थे. उनके अलावा टिम डेविड ने 17 गेंद में 37 रन बनाए लेकिन मुंबई जीत से दूर रह गई.

 

बड़े स्कोर पर क्या बोले हार्दिक

 

मुंबई के कप्तान ने आईपीएल में बन रहे बड़े स्कोर को लेकर कहा,

 

यह खेल अब काफी करीब होता जा रहा है. पहले दो ओवर्स का अंतर रहता था अब यह दो गेंद का रह गया है. क्योंकि जिस तरह के मैच हो रहे हैं उससे गेंदबाज दबाव में रहते हैं. हमें लक्ष्य का पीछा करने का भरोसा था. 

 

आईपीएल 2024 में अभी तक आठ बार 250 से ऊपर के स्कोर बन चुके हैं. इस दौरान 287 सर्वाधिक रहे हैं. 26 अप्रैल को पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रन का लक्ष्य हासिल कर इतिहास रचा था.

 

ये भी पढ़ें

Ishan kishan ने यह क्या कर डाला! बीच मैदान की बड़ी गड़बड़, हार्दिक पंड्या ने पकड़ लिया सिर, देखिए Video

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने बीच मैच में खोया आपा, चीखते- चिल्‍लाते हुए बाउंड्री से हटे, दिल्‍ली के खिलाफ मैच में भड़के मुंबई के कप्‍तान, Video वायरल

DC vs MI: जैक फ्रेजर ने 15 गेंदों में फिफ्टी ठोक बनाया सबसे गजब का रिकॉर्ड, आईपीएल के लंबे इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

लोकप्रिय पोस्ट