icon

Hardik Pandya : IPL 2025 के आगाज में हार्दिक पंड्या नहीं होंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, BCCI ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है मामला ?

Hardik Pandya Banned : आईपीएल 2024 सीजन के अंतिम मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या से बड़ी गलती हुई और उन्हें कड़ी सजा का सामना करना पड़ा.

आईपीएल 2024 में एक मैच के दौरान हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Sat, 18 May 08:13 AM

Hardik Pandya Banned : आईपीएल 2024 सीजन के अंतिम मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को जहां सीजन की दसवीं हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब उनके ऊपर दोहरी आफत आन पड़ी है. लखनऊ के खिलाफ आईपीएल 2024 सीजन के अपने आखिरी मैच में हार्दिक पंड्या और उनकी टीम से एक बड़ी गलती हुई. जिसका खामियाजा अब हार्दिक पंड्या को आईपीएल के एक मैच के बैन के रूप में झेलना होगा. इसके चलते हार्दिक पंड्या अब अगले आईपीएल 2025 सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की कप्तानी नहीं कर सकेंगे.

 

हार्दिक पंड्या के साथ तीसरी बार हुआ ऐसा 


दरअसल, आईपीएल 2024 सीजन में हार्दिक पंड्या और उनकी टीम के गेंदबाजों से एक, दो नहीं बल्कि तीसरी बार स्लो ओवर रेट का अपराध हुआ. जिससे आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट के तहत मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या पर 30 लाख का जुर्माना और आईपीएल के अगले मैच से बैन की सजा सुनाई गई है. इतना ही नहीं हार्दिक के साथ खेलने वाले मुंबई के प्लेइंग इलेवन के खिलाड़ी और इम्पैक्ट प्लेयर इन सभी पर भी 12 लाख-12 लाख का जुर्माना या फिर मैच फीस का 30 प्रतिशत  जुर्माना लगाया गया है.


हार्दिक पंड्या पूरी तरह से रहे फ्लॉप 


वहीं हार्दिक पंड्या की बात करें तो आईपीएल 2024 सीजन में वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और कप्तानी तीनों चीजों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे. हार्दिक पंड्या जहां बल्लेबाजी में पूरे सीजन एक भी फिफ्टी नहीं जड़ सके. वहीं गेंदबाजी में 14 मैचों में उनके नाम 11 विकेट रहे. इसके अलावा कप्तानी में हार्दिक को 14 मैचों में से सिर्फ चार जीत मिली जबकि उनके नेतृत्व में पांच बार की चैंपियन मुंबई को दस हार का सामना करना पड़ा. जिससे मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 सीजन की अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

MI vs LSG : हार्दिक पंड्या ने किसे ठहराया हार का जिम्मेदार, मैच के बाद दिल का दर्द बयां करते हुए कहा- एक तो...

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने दिनेश कार्तिक से पूछा, अगली फ्रेंचाइजी कौन सी? विकेटकीपर के जवाब से कप्तान की हो गई बोलती बंद

IPL: सहवाग का धमाकेदार खुलासा, 'चेन्नई धोनी को नहीं बल्कि मुझे कप्तान बनाना चाहती थी', फ्रेंचाइजी ने कहा था कि ऑफर…

लोकप्रिय पोस्ट