icon

Ind vs SL : दूसरे T20I में हारी टीम इंडिया तो अर्शदीप पर भड़के कप्तान हार्दिक पंड्या, कहा - उसने क्राइम..

दूसरे मैच में श्रीलंका ने पहाड़ जैसा 207 रनों का लक्ष्य देकर टीम इंडिया को 16 रन से हरा डाला. इस तरह भारत के हार की प्रमुख वजह गेंदबाजी मानी जा रही है. 

ind vs sl : दूसरे t20i में हारी टीम इंडिया तो अर्शदीप पर भड़के कप्तान हार्दिक पंड्या, कहा - उसने क्राइम..
SportsTak - Fri, 06 Jan 09:04 AM

भारत और श्रीलंका (India vs Srilanka) के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज जारी है. जिसके पहले मैच में जहां हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दो रन से जीत हासिल की थी. वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने पहाड़ जैसा 207 रनों का लक्ष्य देकर टीम इंडिया को 16 रन से हरा डाला. इस तरह भारत के हार की प्रमुख वजह गेंदबाजी मानी जा रही है. क्योंकि पूरे मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 7 नो बॉल डाली. इसमें पांच अकेले अर्शदीप ने फेंकी. जिसके चलते मैच में हार के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या का गुस्सा अर्शदीप पर निकला है.

 

नो बॉल है क्राइम 
गौरतलब है कि अर्शदीप के अलवा एक-एक नो बॉल उमरान मलिक और शिवम मावी ने भी गेंकी. जिस पर हार्दिक ने कहा, "टी20 में पावरप्ले काफी अहम होता है. हमारे लिए इस मैच में पावरप्ले के दौरान ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों खराब रही. अर्शदीप ने गेंदबाजी में कई नो बॉल डाली. ये एक तरह का क्राइम है जो उसने किया. ऐसा नहीं होना चाहिए था. मैं अर्शदीप को दोष नहीं दे रहा हूं लेकिन हमें बेसिक्स पर फोकस रखना चाहिए और उससे दूर नहीं जाना चाहिए."

 

अर्शदीप के नाम जुड़ा घटिया रिकॉर्ड 
पुणे में खेल जाने वाले मैच के दौरान अर्शदीप जब पांच नो बॉल फेंक चुके थे तो फिर बाद में उन्हें गेंदबाजी भी नहीं मिली. अर्शदीप को सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला. जिसमें उन्होंने 18.50 की इकोनॉमी से 37 रन लुटा डाले. जिसके चलते अर्शदीप के नाम किसी एक अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे अधिक नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. वहीं अर्शदीप के करियर की बात करें तो अभी तक वह 22 T20I खेल चुके हैं. जिसमें वह सबसे अधिक 14 नो बॉल फेंक चुके है. इस मामले में अर्शदीप के बाद बुमराह का नाम आता है. जिनके नाम अभी तक सिर्फ 8 ही नो बॉल दर्ज हैं.

 

ऐसा रहा मैच का हाल 
वहीं मैच की बात करें तो श्रीलंका के 207 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया की तरफ से निचले क्रम में अक्षर पटेल ने 31 गेंदों पर 65 रन ठोके जबकि इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने भी 36 गेंदों में 51 रन बनाए. मगर इन दोनों की पारी बेकार गई और अंत में भारत को 16 रन से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा.

लोकप्रिय पोस्ट