icon

विराट कोहली के टेस्ट प्रदर्शन पर भज्जी का बड़ा बयान, इस क्रिकेटर को बताया टेस्ट का सबसे बड़ा बल्लेबाज, कहा- उसे टीम से फेंक दिया गया

हरभजन सिंह ने विराट कोहली के टेस्ट प्रदर्शन पर बयान दिया है और पुजारा को सबसे बड़ा बल्लेबाज बताया है.

विराट कोहली के टेस्ट प्रदर्शन पर भज्जी का बड़ा बयान, इस क्रिकेटर को बताया टेस्ट का सबसे बड़ा बल्लेबाज, कहा- उसे टीम से फेंक दिया गया
authorSportsTak
Tue, 11 Jul 06:00 PM

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया में अगले WTC साइकिल के लिए बड़े बदलाव किए हैं. नए साइकिल की शुरुआत भारतीय टीम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ सीरीज से कर रही है. WTC फाइनल में टीम इंडिया दोनों बार फाइनल में पहुंची है लेकिन अंत में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. दो बार की रनरअप टीम को अभी भी आईसीसी टाइटल की तलाश है.

 

पुजारा हैं टीम की सबसे बड़ी ताकत: भज्जी


वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है. इस सीरीज के लिए टीम में तीन नए युवा चेहरों को जगह मिली है. यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार की टीम में एंट्री हुई है. डोमेस्टिक और इंडिया ए के लिए धांसू प्रदर्शन करने के बाद तीनों को स्क्वॉड में रखा गया है.  युवा खिलाड़ियों को मौका मिले इसे लेकर भारत ने मोहम्मद शमी को आराम और चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया है. पुजारा कई सालों से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते आए हैं. पुजारा अपने डिफेंसिव रवैये के लिए जाने जाते हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से ये बल्लेबाज लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहा है. हालांकि इन सबके बीच अब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है और पुजारा को टीम इंडिया का पिलर बताया है.

 

हरभजन ने कहा कि, पुजारा ने जो हासिल किया है उसके लिए मैं उनकी काफी ज्यादा इज्जत करता हूं. वो टीम इंडिया के अनसंग हीरो हैं. पुजारा ने टीम में रहकर अच्छा नहीं किया क्योंकि वो क्रीज पर खड़े रहते थे और दूसरे बल्लेबाज पवेलियन लौट जाते थे.  हरभजन ने ये भी कहा कि, पुजारा इकलौते ऐसे बैटर नहीं हैं जो WTC फाइनल में फेल रहे थे. रहाणे और शार्दुल ठाकुर को छोड़ दें तो किसी भी बैटर ने 50 से ज्यादा रन का आंकड़ा पार नहीं किया था. विराट कोहली को लेकर भी भज्जी ने कहा कि, वो रेड बॉल क्रिकेट में आउट ऑफ फॉर्म हैं.

 

हरभजन ने आगे कहा कि, पुजारा को थोड़ी और इज्जत मिलनी चाहिए. जिस तरह से उनको टीम से बाहर फेंका गया वो सही नहीं था.  क्योंकि वो इकलौते ऐसे नहीं हैं जिनके बल्ले से रन नहीं निकले. टीम में कुछ और खिलाड़ी भी थे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. कोहली और पुजारा भारत की तरफ से आखिरी WTC साइकिल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. लेकिन दोनों की औसत 32. 13 और 32 की थी.

 

भारत को पुजारा की जरूरत: हरभजन


पुजारा की स्ट्राइक रेट पर भज्जी ने कहा कि, भारत को अभी भी पुजारा की जरूरत है. पुजारा ने 103 मैचों में टीम इंडिया के लिए 7195 रन बनाए हैं. 35 साल के इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2010 में चेन्नई टेस्ट में डेब्यू किया था. भज्जी ने कहा कि, पुजारा की स्ट्राइक रेट को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है. लेकिन वो विकेट पर खड़े रहते हैं वही सबसे बड़ी बात है. ऐसे में आपको देखना होगा कि कौन सा खिलाड़ी आपकी टीम के लिए क्या कर रहा है. जब आप विदेश में होते हो तब आपको पुजारा जैसा बल्लेबाज चाहिए, क्योंकि दूसरे बल्लेबाज शॉट्स खेलते रहते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

INDW vs BANW: 95 रन बनाकर भी जीत गया भारत, 8 गेंदों में गिरे 6 विकेट, एक ओवर में 4 विकेट ले शेफाली ने दिलाई 8 रन से रोमांचक जीत

IND vs WI: टीम इंडिया की नई जर्सी की फोटो हुई लीक, फैंस ने लगा दी BCCI की क्लास

 

लोकप्रिय पोस्ट