icon

टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं? जानिए हरभजन सिंह, शोएब मलिक और यूनिस खान ने क्या-क्या कहा

पाकिस्‍तान चैंपियंस ट्रॉफी का मेजबान है, मगर इस चैंपियंशिप के लिए भारत पाकिस्‍तान का दौरा करेगा या नहीं, इस पर बहस जारी है.

वनडे वर्ल्‍ड कप के दौरान रोहित शर्मा और बाबर आजम
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jul 03:07 PM

पाकिस्‍तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का मेजबान है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड इसकी तैयारी में जुटा है. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत के पाकिस्‍तान जाने पर अभी भी सवाल खड़े हैं. इसकी उम्मीद ना के बराबर है कि अगले साल फरवरी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी. चैंपियंस ट्रॉफी को हाईब्रिड मॉडल पर भी खेले जाने की बात चल रही है. भारत के पाकिस्‍तान दौरे को लेकर काफी चर्चा चल रही है. पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह, पाकिस्‍तानी स्‍टार शोएब मलिक और यूनिस खान भी इस मुद्दे पर बयान दे चुके हैं.

 

हरभजन सिंह का मानना है कि प्‍लेयर्स की सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं है. बीते दिनों उन्‍होंने कहा- 

 

टीम इंडिया पाकिस्तान क्यों जाए? खिलाड़ियों की सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं है. वहां रोज कुछ ना कुछ होता रहता है. मैं बीसीसीआई के फैसले का सपोर्ट करता हूं.


भारत के दौरे पर शोएब मलिक क्‍या बोले? 

 

वहीं पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शोएब मलिक ने टीम इंडिया से पाकिस्‍तान दौरे पर आने की गुजारिश की और उन्‍होंने खेल से राजनीति को दूर रखने की सलाह दी थी. क्रिकेट पाकिस्‍तान से बात करते हुए मलिक का कहना था कि  वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तान ने भारत का दौरा किया था तो अब भारत की बारी है कि वो इस विश्‍वास को बनाए रखे. उन्‍होंने कहा-

 

भारत और पाकिस्‍तान के बीच की परेशानियां को निजी तौर पर सुलझाना चाहिए. खेल से राजनीति को नहीं जोड़ना चाहिए. पिछले साल पाकिस्‍तान टीम भारत गई थी और अब टीम इंडिया के लिए यहां आने का मौका है. मुझे लगता है कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पाकिस्‍तान में नहीं खेले तो उनके लिए ये अच्‍छा मौका होगा. हम बहुत अच्‍छे लोग हैं. मुझे विश्‍वास है कि भारतीय टीम यहां जरूर आएगी.


कोहली को पाकिस्‍तान में खेलते हुए देखना चाहते हैं यूनिस

 

पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर यूनिस खान ने बीते दिनों एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वो विराट कोहली को पाकिस्‍तान में खेलते हुए देखना चाहते हैं. उनका कहना है कि कोहली के लिए हासिल करने के लिए केवल एक ही चीज बची है और वो है पाकिस्‍तान में खेला और प्रदर्शन करना. कोहली ने साल 2006 में अंडर 19 टीम के साथ पाकिस्‍तान का दौरा किेया था, मगर वो सीनियर टीम के साथ एक‍ बार भी पाकिस्‍तान दौरे पर नहीं गए. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा-

 

विराट कोहली को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करना चाहिए.  हमारी भी ये इच्‍छा है. मुझे लगता है कि कोहली के करियर में अब सिर्फ पाकिस्‍तान का दौरा करना और वहां प्रदर्शन करना बाकी रह गया है. 

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी के मेडल पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, दूसरा ग्रुप मैच कैंसिल होने के बाद बढ़ी भारत की मुश्किल

Paris Olympics: मनु भाकर-सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में बनाई जगह, रिदम-अर्जुन बाहर

Paris Olympics 2024 : रोहन बोपन्‍ना-श्रीराम बालाजी पहले राउंड से बाहर, एक दिन में खत्‍म हुई टेनिस में भारत की चुनौती

लोकप्रिय पोस्ट