icon

कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह को लेकर किया घटिया कमेंट तो हरभजन सिंह ने लगा दी क्लास, बोले- लख दी लानत तेरे...

कामरान अकमल ने एक टीवी शो में अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर फेंकने को लेकर घटिया कमेंट किया था. इस पर हरभजन सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी और फटकार लगाई.

हरभजन सिंह भारत के तगड़े क्रिकेटर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 10 Jun 10:39 PM

हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल के अर्शदीप सिंह पर किए गए एक कमेंट को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कुछ भी घटिया बोलने से पहले सिखों का इतिहास जानना जरूरी है. कामरान ने एक टीवी शो में अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर फेंकने को लेकर घटिया कमेंट किया था. उन्होंने कहा था कि 12 बज चुके हैं. दरअसल सिख समुदाय को 12 बजे के कमेंट के जरिए नीचा दिखाने की कोशिश की जाती है जबकि इस संदर्भ का काफी ऐतिहासिक कनेक्शन है. कामरान अकमल ने वह ऐतिहासिक संदर्भ समझे बिना ओछी हरकत की. इसी वजह से उन्हें हरभजन ने डांट लगाई.

 

कामरान एआरवाई चैनल के शो में गेस्ट होते हैं और वहां भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बात करते हैं. वे आखिरी ओवर को लेकर कहते हैं कि अर्शदीप सिंह को यह ओवर करना है. वैसा उसका रिदम नहीं लगा, लग भी सकता है. फिर हंसते हुए कहते हैं, '12 बज गए हैं.' इसी दौरान सुनाई देता है, 'किसी सिख को 12 बजे नहीं देना चाहिए.' हालांकि यह आवाज कामरान की नहीं लगती. ऐसा लगता है कि यह कमेंट उनके पास बैठे पत्रकार शाहिद हाशमी ने किया. यह क्लिप सामने आने के बाद हरभजन सिंह ने कामरान को जवाब देते हुए कहा,

 

लख दी लानत तेरे कामरान अकमल... अपना गंदा मुंह खोलने से पहले तुम्हें सिखों का इतिहास जानना चाहिए. हम सिखों ने अपनी मांओं और बहनों को आक्रमणकारियों के हाथों अगवा होने से बचाया, वह समय रात के 12 बजे हुआ करता था. तुम्हें शर्म आनी चाहिए... थोड़ा सम्मान रखो. 

 

 

क्या है सिखों और 12 बजने की कहानी


भारत बाहरी आक्रांताओं के हमलों को झेल रहा था तब हिंदू महिलाओं पर गंभीर संकट रहता था. उसी समय अहमद शाह अब्दाली नाम के अफगान शासक के सिपाही भारतीय लड़कियों को उठाकर ले जाया करते थे. ऐसे में सिख जनरल बाबा जस्सा सिंह अहलूवालिया के पास महिलाओं ने गुहार लगाई. उन्होंने अभियान छेड़ा और रात के 12 बजे हमला कर दिया. बताया जाता है कि बाबा जस्सा सिंह ने 2200 महिलाओं को अब्दाली से बचाया. इसके बाद वे लगातार रात को 12 बजे हमला करते और अब्दाली के सिपाहियों को सबक सिखाते. इससे उनमें रात के 12 बजे को लेकर डर फैल गया. तब ने कहते कि 12 बज गए हैं सरदार आ जाएंगे.

 

आगे चलकर इस संदर्भ को लोगों ने भूला दिया और 12 बजे को लेकर सिख धर्म के प्रति हल्की बयानबाजी करने लगे और चुटकुले बनाए जाने लगे.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup के लिए गए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन प्रेसीडेंट का अमेरिका में निधन, न्यूयॉर्क में देखा था IND vs PAK मैच
Video: 'पाकिस्तानी टीम को दुश्मन की जरूरत नहीं, ये खुद ही बहुत हैं', वसीम अकरम ने बाबर-रिजवान को खूब लताड़ा तो नवजोत सिद्धू ने दिया ऐसा रिएक्शन

T20 World Cup: भारतीय अंपायर से भिड़ा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, आईसीसी ने लगाई फटकार पर नहीं काटे पैसे

लोकप्रिय पोस्ट