icon

IPL 2024: 'धोनी को खेलना बंद कर देना चाहिए अगर उन्हें नंबर 9 पर बल्लेबाजी करनी है', हरभजन सिंह का बड़ा हमला

Harbhajan Slams Dhoni: हरभजन सिंह ने धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर उनपर हमला बोला है और कहा है कि अगर उन्हें ऐसा ही करना है तो उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर हो जाना चाहिए.

क्लीन बोल्ड होते एमएस धोनी, कमेंट्री के दौरान हरभजन सिंह
authorNeeraj Singh
Mon, 06 May 08:57 AM

Harbhajan Slams Dhoni:  चेन्नई सुपर किंग्स ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में 168 रन का स्कोर डिफेंड कर लिया और पंजाब किंग्स को हरा दिया. रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे टीम के स्टार गेंदबाज रहे जिन्होंने मिलकर पंजाब की पूरी टीम को 9 विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए. इस तरह चेन्नई को अंत में 28 रन से जीत मिली. टीम एक बार फिर पाइंट्स टेबल में टॉप 4 में आ गई है. इस जीत के बावजूद एमएस धोनी की हर जगह आलोचना हो रही है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान पर पूर्व क्रिकेटर्स ने हमला बोला है.

 

आईपीएल 2024 में धोनी जिस बैटिंग पोजिशन पर खेल रहे हैं उसको लेकर कमेंटेटर्स और पूर्व क्रिकेटर्स अक्सर उनपर सवाल उठा रहे हैं. धोनी बेहतरीन फॉर्म में हैं और अंत में आकर छक्के- चौकों से फैंस का पूरा मनोरंजन करते हैं. धोनी की स्ट्राइक रेट 224.49 की है. वहीं हर तीन बॉल पर उनकी बाउंड्री आती है. फैंस भी धोनी को बैटिंग ऑर्डर में टॉप पर देखना चाहते हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने धोनी पर हमला बोला है.

 

बता दें कि धोनी पंजाब के खिलाफ 19वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए और फिर गोल्डन डक पर आउट हो गए. आईपीएल करियर में उनका ये 5वां गोल्डन डक था. हर्षल पटेल की धीमी यॉर्कर पर वो पूरी तरह गच्चा खा गए.

 

धोनी को हो जाना चाहिए टीम से बाहर


ऐसे में हरभजन सिंह ने अब कहा है कि वो बैटिंग में इतना नीचे आकर अपनी टीम को डाउन कर रहे हैं. अगर ऐसा ही है तो उन्हें खुद को प्लेइंग 11 से बाहर हो जाना चाहिए. वो इतनी नीचे बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. धोनी को नहीं खेलना चाहिए अगर उन्हें 9 नंबर पर ही बल्लेबाजी करनी है. वो फैसला लेने वाले शख्स हैं और अगर वो नीचे बैटिंग कर रहे हैं तो इससे टीम का नुकसान हो रहा है. मुझे नहीं पता कि धोनी ऐसी गलती क्यों कर रहे हैं. उनके परमिशन के बिना कुछ नहीं होता है. लेकिन मैं इस तरह के फैसले का समर्थन नहीं करता. अगर वो इतना नीचे खेलते हैं तो उनकी जगह किसी और को बल्लेबाजी करनी चाहिए.

 

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और 9 विकेट गंवा कुल 167 रन बनाए लेकिन इसके जवाब में 20 ओवरों में पंजाब किंग्स की टीम 9 विकेट गंवा सिर्फ 139 रन ही बना पाई. चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. इस गेंदबाज ने 26 गेंद पर 43 रन बनाए और 20 रन देकर 3 अहम विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें:

LSG vs KKR: बॉल बॉय के आगे बड़े बड़े फील्डर फेल! बाउंड्री पर लपका हैरतअंगेज कैच, जोंटी रोड्स भी रह गए हैरान, VIDEO

LSG vs KKR: सुनील नरेन के बल्ले से लगातार कैसे निकल रहे हैं रन? बल्लेबाज ने खुद बता दिया सीक्रेट, कहा- इनकी बदौलत है सबकुछ

LSG vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने वो कर दिखाया जो अब तक कोई टीम नहीं कर पाई थी, श्रेयस अय्यर की कप्तानी में बना सबसे बड़ा रिकॉर्ड

 

लोकप्रिय पोस्ट