icon

IND vs AUS: हरभजन सिंह टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल को नहीं चुनने से हैरान, बोले- उसकी किसी से लड़ाई हुई या...

युजवेंद्र चहल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया. इससे पहले वे एशिया कप की टीम से भी बाहर रहे थे.

IND vs AUS: हरभजन सिंह टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल को नहीं चुनने से हैरान, बोले- उसकी किसी से लड़ाई हुई या...
authorShakti Shekhawat
Wed, 20 Sep 07:36 PM

Yuzvendra Chahal Indian Team Selection: युजवेंद्र चहल भारत की वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड से बाहर है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भी नहीं चुने जाने के फैसले से फैंस के साथ ही क्रिकेट के जानकार भी हैरान हैं. युजवेंद्र चहल पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के साथ रहने के बाद एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. इस बार जब 50 ओवर क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में ही हो रहा है तब यह लेग स्पिनर स्क्वॉड का हिस्सा तक नहीं है. चहल को भारत की वर्ल्ड कप स्क्वॉड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं रखे जाने पर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने हैरानी जताई है. उनका कहना है कि इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में होना चाहिए. उनका सेलेक्शन नहीं होना समझ से परे है. वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में कुलदीप यादव अकेले स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए हैं.

 

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि चहल का नाम टीम इंडिया में होना चाहिए था. उन्होंने कहा, 'युजवेंद्र चहल को टीम में होना चाहिए. उसे मौका नहीं दिया गया. यह मेरी समझ से परे है. या तो उसकी किसी से लड़ाई हुई है या उसने किसी को कुछ कहा है, मुझे नहीं पता. अगर अब योग्यता की बात करें तो उसका (चहल) नाम इस टीम में होना चाहिए था क्योंकि भारतीय टीम के कई खिलाड़ी आराम पर हैं.'

 

2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान से हार के बाद भारत ने फिंगर (अंगुली) स्पिनर के बजाए रिस्ट (कलाई) स्पिनर को वरीयता दी थी. इसके तहत चहल और कुलदीप को लगातार खिलाया गया था. मगर अब यह जोड़ी अलग हो चुकी है. टीम मैनेजमेंट बैटिंग को लंबी करने के लिए इन दोनों में से एक को ही प्लेइंग इलेवन में रखना चाहता. हालिया फॉर्म के लिहाज से कुलदीप आगे रहे हैं.

 

अश्विन-सुंदर के सेलेक्शन पर क्या बोले हरभजन

 

उन्होंने आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को चुने जाने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. भज्जी ने कहा, 'पहले वाशिंगटन सुंदर को बुलाया गया. फिर दूसरे खिलाड़ी को बुलाया गया और वह आर अश्विन है. इसलिए टीम इंडिया ऑफ स्पिनर तलाश रही है. उन्हें शायद एहसास हुआ कि टीम में ऑफ स्पिनर को नहीं चुनकर गलती की और हमारे बॉलर्स के सामने बहुत सारे बाएं हाथ के बल्लेबाज आए तो वे मुसीबत में पड़ सकते हैं. यह मेरी समझ से परे हैं या वे एक गलती को सुधारने के लिए दूसरी कर रहे हैं.' 

 

कैसा है चहल का वनडे करियर

 

चहल ने भारत के लिए अभी तक 72 वनडे मुकाबले खेले हैं और इनमें 27.13 की औसत से 121 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5.27 की इकॉनमी के साथ रन खर्च किए हैं. 2019 में जब आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप हुआ था तब वे भारतीय टीम का हिस्सा थे. उस समय कुलदीप यादव के साथ उनकी जोड़ी काफी सफल थी. चहल ने भारत के लिए आखिरी वनडे जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

 

ये भी पढ़ें

मोहम्मद सिराज ICC ODI Rankings के बने बादशाह, 6 महीने बाद फिर टॉप पर पहुंचे, कुलदीप यादव का हो गया घाटा
World Cup 2023: 37 के अश्विन और 23 साल के वाशिंगटन सुंदर में किसे मिलेगा टिकट? हरभजन-एमएसके प्रसाद ने सुनाया अपना फैसला
2024 T20 World Cup के अमेरिका में होने पर ICC का बड़ा फैसला, इन 3 शहरों में होंगे मुकाबले, बनेगा नया स्टेडियम

लोकप्रिय पोस्ट