icon

हनुमा विहारी ने उठाया बड़ा कदम, अब आंध्र प्रदेश के बजाए इस चैंपियन टीम से खेलेंगे घरेलू क्रिकेट

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) अब अगले घरेलू सीजन में आंध्र प्रदेश के बजाए मध्य प्रदेश से खेलने को तैयार हैं.

हनुमा विहारी ने उठाया बड़ा कदम, अब आंध्र प्रदेश के बजाए इस चैंपियन टीम से खेलेंगे घरेलू क्रिकेट
authorSportsTak
Thu, 29 Jun 06:55 PM

टेस्ट टीम इंडिया के कभी मध्यक्रम का हिस्सा रहने वाले हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) अब अगले घरेलू सीजन में आंध्र प्रदेश के बजाए मध्य प्रदेश से खेलने को तैयार हैं. जिसके लिए अब हनुमा को आंध्र प्रदेश से एनओसी लेनी होगी. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश के कोच चंद्रकांत पंडित के साथ खेलने को लेकर विहारी ने ये कदम उठाया है. जिन्होंने 2021-22 सीजन मध्य प्रदेश की टीम को रणजी चैंपियन बनाया था. जबकि इससे पहले मुंबई और विदर्भ को भी वह चैंपियन बना चुके हैं. 

 



पिछले साल से टीम इंडिया से बाहर हैं विहारी 


हनुमा विहारी भारत के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद से अभी तक वह टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. विहारी अब मध्य प्रदेश के मजबूत बैटिंग लाइनअप रजत पाटीदार, वेंकटेश अय्यर और शुभम शर्मा के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. विहारी वर्तमान में जारी दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन की कप्तानी कर रहे हैं. जबकि उन्हें मध्य प्रदेश का अगला कप्तान भी बनाया जा सकता है.

 

8600 रन बना चुके हैं विहारी 


विहारी ने भारत के लिए 16 टेस्ट मैचों में 33.56 के औसत से 839 रन बनाए हैं. जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र शतक भी शामिल है. हाल ही में उन्होंने आंध्र प्रदेश की टीम को नॉकआउट तक भी पहुंचाया था. विहारी अभी तक 113 फर्स्ट क्लास मैचों में 53.41 की दमदार औसत के साथ 8600 रन बना चुके हैं. हैदराबाद की टीम से घरेलू क्रिकेट करियर शुरू करने के बाद विहारी साल 2015-16 में आंध्र प्रदेश चले गए थे. जिसके बाद अब मध्य प्रदेश उनके करियर की तीसरी घरेलू टीम होगी.

 

कुलवंत भी मध्य प्रदेश का बनेंगे हिस्सा 


वहीं विहारी के अलावा मध्य प्रदेश की टीम कुलवंत खेजरोलिया को भी शामिल कर सकती है. आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले कुलवंत साल 2017-18 में डेब्यू के बाद से अभी तक 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 32 विकेट हासिल कर चुके हैं. हालांकि लिस्ट ए क्रिकेट में कुलवंत ने 29 मैचों में 61 विकेट अपने नाम कर डाले हैं. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इन दोनों खिलाड़ियों को संभावित टीम में शामिल किया है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR के गेंदबाज का दमदार शतक, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी से कूट दिए 122 रन, नॉर्थ जोन ने 540 रन बनाकर कसा शिकंजा

CWCQ 2023: 6 टीमें और दो वर्ल्ड कप टिकट, श्रीलंका-जिम्बाब्वे का पलड़ा भारी, वेस्ट इंडीज पर खतरा, शेड्यूल से लेकर पॉइंट्स टेबल तक सब कुछ जानिए

लोकप्रिय पोस्ट