icon

'भारतीय क्रिकेट घमंडी हो गया है, WTC फाइनल में उनका ये हाल तो होना ही था', वेस्टइंडीज लेजेंड के तीखे बोल

एंडी रॉबर्ट्स ने टीम इंडिया की क्लास लगाई है और कहा है कि, टीम को किसी एक फॉर्मेट पर फोकस करने की जरूरत है.

 'भारतीय क्रिकेट घमंडी हो गया है, wtc फाइनल में उनका ये हाल तो होना ही था', वेस्टइंडीज लेजेंड के तीखे बोल
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 01:45 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया ने कंगारुओं के सामने घुटने टेक दिए. 5वें दिन भारतीय टीम को 209 रन से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन हार का जख्म अभी भी ताजा है. आईसीसी नॉकआउट्स में पिछले 10 सालो से टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. आखिरी बार साल 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम ने खिताब पर कब्जा किया था. भारतीय टीम का वर्ल्ड क्रिकेट में बड़ा नाम है लेकिन लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा न कर पाने से अब बोर्ड की चिंता बढ़ गई है.

 

टीम की हार के बाद अब पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट एक्सपर्ट भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दे रहे हैं. इसी में एक नाम वेस्टइंडीज के लेजेंड्री गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स का जुड़ गया. रॉबर्ट्स ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को बेहद खराब बताया है. एंडी ने साफ कहा कि, भारतीय क्रिकेट टीम को एक फॉर्मेट पर फोकस करके चलना होगा.

 

भारत ने दूसरी टीमों को कमजोर समझ लिया है: रॉबर्ट्स

 

एंडी ने आगे कहा कि, टीम इंडिया के भीतर घमंड घुस चुका है. और यही कारण है इस टीम ने दूसरी टीमों को कुछ नहीं समझा है. टीम इंडिया को किसी एक फॉर्मेट पर फोकस करना होगा. उसे या तो टेस्ट क्रिकेट या फिर लिमिटेड ओवर फॉर्मेट चुनना होगा. टी20 चलता रहेगा.

 

एंडी ने आगे बताया कि, मुझे उम्मीद थी कि टीम इंडिया फाइनल में ताकत दिखाएगी. लेकिन फाइनल में टीम कुछ खास नहीं कर पाई.अजिंक्य रहाणे ने कड़ी टक्कर दी. शुभमन गिल भी अच्छी लय में नजर आए. लेकिन वो आउट हो गए. उनके हाथों पर अच्छा कंट्रोल है लेकिन उन्हें बॉल के पीछे रहना होगा. विराट कोहली जिस गेंद पर आउट हुए वो शानदार गेंद थी. भारत के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन वो घर के बाहर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया ने 296 बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद टीम इंडिया के सामने 444 रन का लक्ष्य रखा. चौथे दिन टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 164 था. लेकिन अगले दिन टीम ने 70 रन के भीतर 7 विकेट गंवा दिए और इस तरह टीम के हाथों से खिताब निकल गया.

 

ये भी पढ़ें:

क्या टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं इशान किशन, WTC में मौका न मिलने के बाद दलीप ट्रॉफी से लिया नाम वापस

LPL नीलामी: सुरेश रैना का नहीं पुकारा नाम, बाबर आजम के साथ खेलेगा धोनी का स्टार गेंदबाज, 22 साल का खिलाड़ी बना अमीर

 

लोकप्रिय पोस्ट