icon

IPL 2024 से पहले KKR में बड़ा बदलाव, तूफानी इंग्लिश खिलाड़ी ने छोड़ा साथ, इस श्रीलंकाई स्टार को मिली जगह

IPL 2024 से इंग्लिश खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला जारी है. पेसर जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के बाद अब गस एटकिंसन भी इस टूर्नामेंट से हट गए.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता है.
authorShakti Shekhawat
Mon, 19 Feb 05:14 PM

आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स स्क्वॉड में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन केकेआर से अलग हो गए. दो बार की आईपीएल विजेता टीम ने उनकी जगह श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा को शामिल किया है. एटकिंसन को केकेआर ने आईपीएल 2024 ऑक्शन में एक करोड़ रुपये में लिया था. उनके बाहर होने का कारण सामने नहीं आया है. माना जा रहा है कि इंग्लिश बोर्ड के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने खिलाड़ियों को फिट रखने की कवायद के चलते वह आईपीएल से हटे हैं. इससे पहले जोफ्रा आर्चर ऑक्शन में ही नहीं आए थे तो मार्क वुड ने भी आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया था. 

 

26 साल के एटकिंसन पहली बार आईपीएल में खेलने वाले थे. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के लिए तीन मुकाबले खेले थे. फिर दिसंबर 2023 में वनडे-टी20 दौरे के लिए वेस्ट इंडीज से खेलने गए थे. अभी वह इंग्लैंड टेस्ट टीम क साथ भारत दौरे पर हैं. 

 

कौन हैं दुष्मंता चमीरा

 

कोलकाता ने चमीरा को 50 लाख रुपये की बेस प्राइस में जोड़ा है. चमीरा इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा रहे हैं. आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए उन्होंने 12 मुकाबले खेले थे और नौ विकेट लिए थे. हालांकि उन्हें आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया था. इसके बाद किसी ने उन पर दांव भी नहीं लगाया था. दिलचस्प बात है कि लखनऊ में जब वे खेले थे तब गौतम गंभीर वहां मेंटॉर थे. अब गंभीर केकेआर के मेंटॉर बन गए हैं और चमीरा भी केकेआर में आ गए. चमीरा की ताकत पेस और स्विंग है. इसके जरिए वह शुरुआती ओवर्स में काफी घातक होते हैं. हालांकि उनके साथ चोटों की बड़ी गंभीर समस्या है. इसके चलते वह लगातार मुकाबले नहीं खेल पाते हैं. 

 

 

IPL 2024 के लिए KKR Squad

 

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा,  रिंकू सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, वेंकेटश अय्यर, अनुकूल रॉय, सुनील नरीन, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, जेसन रॉय, मिचेल स्टार्क, केएस भरत, चेतन साकरिया, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, साकिब हुसैन, दुष्मंता चमीरा.
 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के दिग्‍गज कप्‍तान ने बेन स्‍टोक्‍स का बनाया तमाशा, बैजबॉल की सरेआम उड़ाई धज्जियां, कहा- असली टेस्‍ट बल्‍लेबाजी तो भारत ने की है
RCB के युजवेंद्र चहल को ऑक्शन में नहीं लेने पर पूर्व टीम डायरेक्टर का बड़ा खुलासा, कहा- वह नाराज था और...

लोकप्रिय पोस्ट