icon

ENG vs SL: डेढ़ महीने पहले डेब्यू करने वाले खिलाड़ी का कोहराम, आठवें नंबर पर उतरकर ठोका शतक, 44 साल में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

गस एटकिंसन ने पिछले महीने यानी जुलाई 2024 में ही टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था. दिलचस्प बात है कि लॉर्ड्स में उनका पहला टेस्ट था और यहीं पर पहला शतक लगाया.

गस एटकिंसन पहले टेस्ट शतक का जश्न मनाते हुए.
authorShakti Shekhawat
Fri, 30 Aug 04:21 PM

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में शतक ठोक दिया. उन्होंने टेस्ट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अपना पहला सैकड़ा लगाया. एटकिंसन ने 103 गेंद में 100 रन पूरे किए. यहां तक पहुंचने के दौरान उन्होंने 12 चौके व चार छक्के लगाए. उन्होंने आठवें नंबर पर उतरकर यह कमाल किया. एटकिंसन 118 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट असिता फर्नान्डो को मिला. एटकिंसन ने अपने पांचवें टेस्ट में शतक लगाया. इससे पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 91 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था. एटकिंसन पांचवें इंग्लिश बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट के जरिए अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक लगाया है. उनसे पहले हेनरी वुड, बिली ग्रिफिथ, जैक रसेल और स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऐसा किया है.

 

एटकिंसन ने पिछले महीने यानी जुलाई 2024 में ही टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था. दिलचस्प बात है कि लॉर्ड्स में उनका पहला टेस्ट था और उसमें उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे. इसमें पहली पारी में ही सात विकेट शामिल थे. गस एटकिंसन क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में शतक लगाने के साथ ही एक पारी में पांच विकेट और एक टेस्ट में 10 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं. उनसे पहले पांच इंग्लिश खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं. इनमें गबी एलन, कीथ मिलर, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वॉक्स और इयान बॉथम के नाम शामिल हैं.

 

 

एटकिंसन ने 44 साल में किया ऐसा कमाल

 

एटकिंसन 44 साल में इंग्लैंड के पहले नंबर आठ के बल्लेबाज हैं जिन्होंने घरेलू टेस्ट में शतक लगाया है. वहीं लॉर्ड्स टेस्ट में आठवें नंबर पर उतरकर शतक बनाने के मामले में वे रे इलिंगवर्थ के बाद दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं. इलिंगवर्थ ने 1969 में यह कमाल किया था. एटकिंसन के शतक के सहारे इंग्लैंड ने 400 रन का स्कोर पार किया. उन्होंने पहले जो रूट के साथ 92 रन की साझेदारी की फिर मैथ्यू पॉट्स के साथ 85 रन जोड़े. रूट ने इस मुकाबले में 143 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें

दिल में छेद के खुलासे के बाद भारतीय वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को दिया गया ब्रेक, जानें सर्जरी के बाद कितने हुए फिट?

Jasprit Bumrah : दुनिया के किस बल्लेबाज के आगे गेंदबाजी से डरते हैं जसप्रीत बुमराह? दिया ऐसा बेबाक जवाब कि सभी हो गए हैरान!

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान, कहा - मेरा वर्कलोड…

लोकप्रिय पोस्ट